NSA डोभाल ने शोपियां में स्थानीय लोगों से की मुलाकात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 7:39PM
NSA डोभाल ने शोपियां में स्थानीय लोगों से की मुलाकात
Image Source: Google

डोभाल ने पुलिसकर्मियों से कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर पुलिस सर्वश्रेष्ठ पुलिसबलों में से एक है। हमारे लिए इसका विशेष स्थान है।’’ बाद में स्थानीय लोगों और पुलिसकर्मियों से बात करते डोभाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उनके साथ राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह भी थे।

जम्मू। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आतंकवाद प्रभावित दक्षिण कश्मीर का बुधवार को तूफानी दौरान किया और स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को कश्मीर पहुंचे डोभाल विश्वास बहाली कदम के तहत घाटी में स्थानीय लोगों से मिल रहे हैं। डोभाल ने शोपियां जिले में लोगों से कहा, ‘‘सबकुछ ठीक हो जाएगा। आपकी रक्षा और सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है।’’ कश्मीर में अभूतपूर्व सुरक्षा कदम उठाए गए हैं तथा कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए कई प्रतिबंध लगाए हैं तथा सभी संचार सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। डोभाल बंद दुकानों के बाहर एक पगडंडी पर खाना खाते तथा स्थानीय लोगों से बात करते दिखे।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद ने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने की घोषणा की

उन्होंने सुरक्षा मुद्दे और अनुच्छेद 370 हटाने तथा राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के सरकार के फैसले पर लोगों के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने लोगों से कहा, ‘‘आपके और उनके बच्चे यहीं रहेंगे। वे विश्व में अपना नाम करेंगे।’’ उन्होंने क्षेत्र में मौजूद पुलिसकर्मियों से भी मुलाकात की और विगत कई वर्षों से राज्य में स्थिति को नियंत्रण में बनाए रखने में उनकी भूमिका की सराहना की। डोभाल ने पुलिसकर्मियों से कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर पुलिस सर्वश्रेष्ठ पुलिसबलों में से एक है। हमारे लिए इसका विशेष स्थान है।’’ बाद में स्थानीय लोगों और पुलिसकर्मियों से बात करते डोभाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उनके साथ राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह भी थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video