भोपाल में NSUI कार्यकर्ताओं ने किया CM निवास का घेराव, पुलिस ने की लाठीचार्ज

भोपाल में NSUI कार्यकर्ताओं ने किया CM निवास का घेराव, पुलिस ने की लाठीचार्ज

एनएसयूआई के कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस टीम पर पथराव किया। इसके चलते पुलिस को बेकाबू प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा।

भोपाल। राजधानी भोपाल में नई शिक्षा नीति के विरोध में नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के कार्यकर्ताओं द्वारा गुरुवार को बैरिकेड्स तोड़ने और पुलिस पर कथित तौर पर पथराव करने के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

इसे भी पढ़ें:अब मिंटो हॉल का भी बदल सकता है नाम, कांग्रेस और बीजेपी दोनो ही नाम बदलने की कर रहे है मांग 

पुलिस ने एनएसयूआई के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है और उन्हें खुली जेल में ले गई है। पुलिस के लाठीचार्ज में कुछ प्रदर्शनकारियों को चोटें भी आई हैं। प्रदेश भर से एनएसयूआई के कार्यकर्ता गुरुवार सुबह भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में एकत्रित हुए और नई शिक्षा नीति व महंगाई के विरोध में धरना शुरू कर दिया।

आपको बता दें कि उन्होंने पीसीसी कार्यालय से एक रैली निकाली और घेराव करने के लिए मुख्यमंत्री आवास की ओर मार्च कर रहे थे। चूंकि पुलिस ने पीसीसी कार्यालय से कुछ मीटर की दूरी पर रेड क्रॉस स्क्वायर पर बैरिकेड्स लगा दिए थे इसलिए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश की। उनका पुलिस कर्मियों से विवाद हो गया।

इसे भी पढ़ें:PM मोदी ने जेवर एयरपोर्ट का किया शिलान्यास, बोले- दिल्ली NCR और पश्चिमी उत्तर प्रदेश वालों को होगा बड़ा लाभ 

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एनएसयूआई के कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस टीम पर पथराव किया। इसके चलते पुलिस को बेकाबू प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।