Omicron वैरिएंट ने डराया: इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने पर रिव्यू , दिल्ली में अलर्ट, महाराष्ट्र ने जारी की नई गाइडलाइन

Omicron
अभिनय आकाश । Nov 27, 2021 6:39PM
पीएम मोदी ने कहा कि हमें नए वेरिएंट को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिन जगहों से ज्यादा मामले आ रहे हैं वहां ज्य़ादा सावधानी की जरूरत है। पीएम मोदी ने अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की समीक्षा करने को भी कहा है।

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट का पता चलने और इसे लेकर दुनियाभर में आशंकाओं के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की ताजा स्थिति और जारी टीकाकरण अभियान को लेकर एक बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि हमें नए वेरिएंट को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिन जगहों से ज्यादा मामले आ रहे हैं वहां ज्य़ादा  सावधानी की जरूरत है।  पीएम मोदी ने अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की समीक्षा करने को भी कहा है।  

महाराष्ट्र सरकार की नई गाइडलाइन 

कोरोना के नए वेरिएंट ने सभी की चिंताएं बढ़ा दी हैं। इसको लेकर दावा किया जा रहा है कि ये वैक्सीन से भी बच कर निकल सकता है। ओमीक्रोन वेरिएंट को लेकर तमाम देशों ने पाबंदियां लगानी शुरू कर दी है। भारत में भी इसको लेकर तमाम राज्य अपनी-अपनी तैयारियां दुरुस्त करने में लगे हैं। महाराष्ट्र ने इसके लिए नए गाइडलाइन भी जारी कर दिए हैं। महाराष्ट्र सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देश के तहत देश से बाहर से आने सूबे में आने वाले सभी यात्री हर हाल में भारत सरकार के तय नियमों का पालन करेंगे। इसके साथ ही राज्य में उन्हीं घरेलू यात्रियों को आने की इजाजत होगी जिन्होंने टीके की दोनों डोज ले रखी हो या फिर उनके पास 72 घंटे पुरानी आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट हो।  

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के नए स्वरूप की खोज कैसे हुई, अब तक उपलब्ध जानकारी

दिल्ली में अलर्ट 

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर दिल्ली में हाई अलर्ट है। एलजी ने मुख्य सचिव और पुलिस कमीश्वर को निर्देश दिए हैं। एलजी की तरफ से अधिकारियों को कहा गया है कि दिल्ली में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से  पालन किया जाए। इसके साथ ही कहा गया है कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अस्पतालों को निपटने के लिए तमाम तरह की तैयारियां करनी चाहिए। नए वेरिएंट को लेकर आगामी सोमवार को डीडीएमए की एक अहम बैठक है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़