दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में CRPF का एक जवान शहीद, 6 जख्मी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 19 2019 8:29AM
दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में CRPF का एक जवान शहीद, 6 जख्मी
Image Source: Google

आईपीएस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ की जवाबी कार्रवाई में ये नक्सली भाग खड़े हुए। इस हमले में हेड कांस्टेबल शशिकांत तिवारी शहीद हो गए।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को नक्सलियों के एक हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और छह अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उप महानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि यह हमला शाम करीब पांच बजे उस समय हुआ, जब सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन की एक टीम अपनी कमाल चौकी से कोंडापाड़ा गांव की ओर सुरक्षा ड्यूटी के संबंध में जा रही थी। यह क्षेत्र आरनपुर पुलिस थाना क्षेत्र में आता है। उन्होंने बताया कि जब यह दल अपनी चौकी से सिर्फ 200 मीटर आगे था तो एक नक्सलियों के एक समूह ने आईईडी विस्फोट किया और गोलियां चलानी शुरू कर दी।

इसे भी पढ़ें: गुमला के कामडारा में भीषण मुठभेड़ में दस लाख का ईनामी समेत 3 नक्सली ढेर

आईपीएस अधिकारी ने बताया कि हालांकि सीआरपीएफ की जवाबी कार्रवाई में ये नक्सली भाग खड़े हुए। इस हमले में हेड कांस्टेबल शशिकांत तिवारी शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों में से एक जवान की हालत नाजुक है और उसे हेलीकॉप्टर की मदद से इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि अगले महीने होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बस्तर क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है। दंतेवाड़ा बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है और यहां 11 अप्रैल को चुनाव होना हैं। छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटें है और यहां तीन चरणों 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video