देश को केवल नरेंद्र मोदी दे सकते हैं मजबूत सरकार: अमित शाह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 9 2019 7:13PM
देश को केवल नरेंद्र मोदी दे सकते हैं मजबूत सरकार: अमित शाह
Image Source: Google

उन्होंने आरोप लगाया कि भारत द्वारा हवाई हमले के बाद पूरे भारत में जश्न मनाया जा रहा था लेकिन मात्र दो स्थानों पर दुख था...एक पाकिस्तान में और दूसरा राहुल बाबा एंड कंपनी के खेमे में।

हैदराबाद। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों से ‘‘पर्याप्त तरीके से नहीं निपटने’’ को लेकर हमला बोलते हुए मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार ने देश को सुरक्षित बनाया है। शाह ने तेलंगाना में लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार की वापसी पर जोर देते हुए कहा कि केवल मोदी ही एक मजबूत सरकार दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि देश को सुरक्षित बनाना है। उन्होंने कहा, ‘‘संप्रग सरकार, सोनिया...मनमोहन सरकार केंद्र में 10 वर्षों तक थी...सैनिकों के सिर ले जाये जाते थे। लेकिन उसके लिए किसी को जवाबदेह नहीं बनाया जाता था।’’

इसे भी पढ़ें: शाह ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में कार्यकर्ताओं से की चर्चा

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद ‘‘पाकिस्तान के घर में घुसकर’’ हवाई हमले किये और आतंकवादी ठिकानों को नष्ट किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत द्वारा हवाई हमले के बाद पूरे भारत में जश्न मनाया जा रहा था लेकिन मात्र दो स्थानों पर दुख था...एक पाकिस्तान में और दूसरा राहुल बाबा एंड कंपनी के खेमे में। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की टिप्पणी को लेकर उत्पन्न विवाद का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा ‘‘राहुल बाबा के गुरु’’ 40 जवानों की शहादत ‘‘छोटी चीज’’ नहीं हो सकती।

शाह ने कहा, ‘‘यदि आप आतंकवादियों के साथ ‘‘इलू..इलू’’ करना चाहते हैं, तो करो। लेकिन यह नरेंद्र मोदी सरकार है। यदि वहां से एक गोली आएगी, यहां से एक गोला जाएगा। ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा।’’ उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से पूछा कि क्या टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव जो कि (एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन) ओवैसी के साथ हैं या ‘‘राहुल बाबा’’ ऐसे मजबूत जवाब दे सकते हैं।
शाह ने कहा कि ‘‘जेएनूयू में राष्ट्रविरोधी नारे लगाये गए’’...जिसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बताया गया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार उन सभी को जेल में डालेगी जो कहते हैं ‘‘भारत तेरे टुकड़े होंगे एक हजार।’’नेशनल कान्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला की कथित टिप्पणी कि कश्मीर का एक प्रधानमंत्री होना चाहिए, पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश के सामने यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह उनके बयान से सहमत हैं? उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा है, कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा रहेगा और कोई भी उसे भारत से छीन नहीं सकता। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल राष्ट्रीय सुरक्षा की बजाय अपने परिवारों की सुरक्षा के लिए काम करते हैं।
 उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी दल देश से घुसपैठियों को हटाने के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रत्येक घुसपैठिये को देश से निकालेगी।  शाह ने भाजपा के घोषणापत्र के वादों को रेखांकित किया जिसमें किसानों के लिए वित्तीय सहायता और छोटे व्यापारियों और किसानों के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन शामिल है।
 
शाह ने कहा कि सोमवार को जारी भाजपा का घोषणापत्र और कुछ नहीं बल्कि देश को महान बनाने का एक दस्तावेज है। उन्होंने कहा, ‘‘क्या टुकड़े टुकड़े गैंग और राहुल बाबा एंड कंपनी देश को एक सक्षम नेतृत्व दे सकते हैं? क्या एक मजबूत सरकार दे सकते हैं? केवल नरेंद्र मोदी जी देश को एक मजबूत सरकार दे सकते हैं।’’ उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री एवं टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर उनके गठबंधन को लेकर निशाना साधते हुए सवाल किया, ‘‘क्या केसीआर (मुख्यमंत्री को कई लोग इसी नाम से संबोधित करते हैं) किसी भी स्थिति में इस देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं?’’उन्होंने इसका उल्लेख किया कि भाजपा तेलंगाना में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में आये जनादेश का सम्मान करती है जिसमें टीआरएस सत्ता में वापस आयी, शाह ने कहा कि आने वाला लोकसभा चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने, मोदी और भाजपा चुनने के लिए है।


 
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तेलंगाना को पिछले पांच वर्षों में 2.45 लाख करोड़ रुपये से अधिक दिये जबकि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने मात्र 16500 करोड़ रुपये दिये थे। भाजपा नेता ने साथ ही तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर कांग्रेस की तरह ही ‘‘वंशवादी पार्टी’’ होने का आरोप लगाया। तेलंगाना में चुनाव पहले चरण के तहत 11 अप्रैल को होगा और प्रचार मंगलवार को थम गया। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video