पाकिस्तान के पलटवार से साबित होगा कि वह आतंकवादियों को शरण देता है: पवार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2019   18:53
पाकिस्तान के पलटवार से साबित होगा कि वह आतंकवादियों को शरण देता है: पवार

पवार ने कहा कि हवाई हमले का राजनीतिकरण करना उचित नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना पहले भी ऐसे हमले करती रही है लेकिन इसका राजनीतिकरण नहीं किया गया।

मुम्बई। भारत की तरफ से पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविरों पर किए गए हवाई हमले का जवाब अगर उस देश की तरफ से दिया जाता है तो इससे साबित होगा कि वह आतंकवादियों को शरण देता है। यह बात मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने कही। पूर्व रक्षा मंत्री ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए हमले के लिए भारतीय वायुसेना की प्रशंसा की और कहा कि भारतीय रक्षा बल ने नागरिकों को गौरवान्वित किया है।

पवार ने कहा कि हवाई हमले का राजनीतिकरण करना उचित नहीं होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना पहले भी ऐसे हमले करती रही है लेकिन इसका राजनीतिकरण नहीं किया गया। उन्होंने कहा, ‘‘श्रेय हमेशा सेना को जाता है। अब अगर श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया जाता है तो श्रेय आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी दिया जाना चाहिए।’’ विदेश सचिव विजय गोखले ने नयी दिल्ली में बताया कि भारत ने मंगलवार तड़के जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविरों पर हवाई हमले किए जिसमें ‘‘बड़ी संख्या में’’ आतंकवादी, प्रशिक्षक और वरिष्ठ कमांडर मारे गए।

इसे भी पढ़ें: राफेल मामला फिर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, मोदी सरकार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

पवार ने कहा, ‘‘पूर्व रक्षा मंत्री होने के नाते मैं आश्वस्त था कि पुलवामा में जिसने भी हमला किया उसे भुगतना पड़ेगा।’’ उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना ने सावधानी बरती कि इस तरह से हवाई हमले किए जाएं कि अंतरराष्ट्रीय आलोचना का शिकार नहीं बनना पड़े। पवार ने कहा, ‘‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के आतंकवादी शिविर पुलवामा हमले के जिम्मेदार थे और भारतीय वायुसेना ने उन्हें सबक सिखाया। हवाई हमला 15 से 20 मिनट तक चला और आम आदमी को कोई दिक्कत नहीं हुई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन नहीं किया और अगर पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की तो साबित होगा कि वह आतंकवादियों को शरण देता है।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।