बंगालियों पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, कोलकाता पुलिस से समन जारी होने के बाद परेश रावल ने मांगी माफी

Paresh Rawal on Bengalis
प्रतिरूप फोटो
ANI
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद रावल ने गुजरात में एक चुनाव रैली में कहा था, ‘‘रसोई गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन उनकी कीमत कम हो जाएगी। लोगों को रोजगार भी मिल जाएगा, लेकिन क्या होगा अगर रोहिंग्या शरणार्थी और बांग्लादेशी आपके आसपास रहने लग जाएंगे जैसा कि दिल्ली में रहते हैं?

कोलकाता पुलिस ने बंगालियों पर बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल की हालिया टिप्पणियों को लेकर उन्हें मंगलवार को समन जारी किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 60 वर्षीय अभिनेता को गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान की गयी टिप्पणियों के संबंध में पूछताछ के लिए 12 दिसंबर को तालतला पुलिस थाने में तलब किया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने 12 दिसंबर को उन्हें तालतला पुलिस थाने में पेश होने के लिए समन भेजा है। यह ‘बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे’टिप्पणी करने के संबंध में है। उनसे पूछताछ की जाएगी।’’

इसे भी पढ़ें: शहर में नया माफीवीर आया है, कांग्रेस नेता ने विवेक अग्निहोत्री पर कसा तंज, कहा- बननी चाहिए माफी फाइल्स

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद रावल ने गुजरात में एक चुनाव रैली में कहा था, ‘‘रसोई गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन उनकी कीमत कम हो जाएगी। लोगों को रोजगार भी मिल जाएगा, लेकिन क्या होगा अगर रोहिंग्या शरणार्थी और बांग्लादेशी आपके आसपास रहने लग जाएंगे जैसा कि दिल्ली में रहते हैं? आप रसोई गैस सिलेंडर का क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?’’ हालांकि, रावल ने सोशल मीडिया पर आलोचना होने के बाद अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग ली थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़