Pariksha Pe Charcha 2023: देशभर से आएंगे 102 विद्यार्थी, गणतंत्र दिवस परेड में अतिथि के तौर होंगे शामिल

Pariksha Pe Charcha
ANI
अंकित सिंह । Jan 24, 2023 4:59PM
प्रधान ने आगे कहा कि 27 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा होगी। 28 जनवरी को विद्यार्थियों को दिल्ली में कर्त्तव्य पथ, पीएम संग्रहालय, वॉर मेमोरियल, राजघाट, सदैव अटल (अटल समाधि स्थल) दिखाया जाएगा।

परीक्षा का मौसम शुरू होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई सालों से विद्यार्थियों के साथ परीक्षा पर चर्चा करते आए हैं। इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विद्यार्थियों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे। इसको लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बड़ी जानकारी दी है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इस बार परीक्षा पर चर्चा के लिए देशभर से 102 विद्यार्थी आएंगे। उन्होंने कहा कि NCERT द्वारा आयोजित कला उत्सव के विजेता भी परीक्षा पर चर्चा में रहेंगे। कल तक विद्यार्थी दिल्ली पहुंच जाएंगे। ये लोग गणतंत्र दिवस परेड में अतिथि के तौर पर रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: Pariksha Pe Charcha 2023: 27 जनवरी को PM मोदी की परीक्षा पर चर्चा, छात्रों-शिक्षकों और अभिभावकों के साथ करेंगे संवाद

प्रधान ने आगे कहा कि 27 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा होगी। 28 जनवरी को विद्यार्थियों को दिल्ली में कर्त्तव्य पथ, पीएम संग्रहालय, वॉर मेमोरियल, राजघाट, सदैव अटल (अटल समाधि स्थल) दिखाया जाएगा। ये 29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट के भी अतिथि रहेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ सबसे रोमांचक कार्यक्रमों में से एक है जो परीक्षा को तनाव मुक्त बनाने और छात्रों का समर्थन करने के तरीकों पर चर्चा करने का अवसर देता है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि परीक्षा पे चर्चा सबसे रोमांचक कार्यक्रमों में से एक है, जो परीक्षा को तनाव मुक्त बनाने और परीक्षा में भागीदारी करने वाले हमारे योद्धाओं का समर्थन करने के तरीकों पर चर्चा करने का अवसर देता है। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2018 में पहली बार ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के तहत छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों के साथ संवाद किया था। इसके बाद से हर साल प्रधानमंत्री मोदी ‘परीक्षा पे चर्चा’ करते हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ सीधे संवाद करते हैं।

अन्य न्यूज़