समय पर ऋण चुकाने वाले पथ-विक्रेताओं को मिलेगा 20 हजार का लोन

समय पर ऋण चुकाने वाले पथ-विक्रेताओं को मिलेगा 20 हजार का लोन
प्रतिरूप फोटो

मंत्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि योजना के प्रावधान अनुसार समय पर या जल्द ऋण वापसी करने वाले पथ-विक्रेताओं को आवेदन मिलने पर कार्यशील पूँजी ऋण 20 हजार रुपये तक जल्द उपलब्ध कराया जाये।

भोपाल। मध्य प्रदेश क नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि पी.एम. स्व-निधि योजना में पथ-विक्रेताओं को 10-10 हजार का ब्याज रहित लोन उपलब्ध कराया गया था। मंत्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि योजना के प्रावधान अनुसार समय पर या जल्द ऋण वापसी करने वाले पथ-विक्रेताओं को आवेदन मिलने पर कार्यशील पूँजी ऋण 20 हजार रुपये तक जल्द उपलब्ध कराया जाये।

 

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन जॉब फेयर के लिए माय एमपी रोजगार पोर्टल पर मिलेगी सूचना

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि समय पर ऋण वापस करने पर भारत सरकार द्वारा तीसरी बार 50 हजार रुपये तक के ऋण का प्रावधान इस योजना में किया गया है। पी.एम. स्व-निधि योजना के उद्यमी मित्रा पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने का विकल्प उपलब्ध कराया गया है। पथ-विक्रेता इस पोर्टल के माध्यम से ऋण के आवेदन बैंक को ऑनलाइन भेज सकते हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...