लद्दाख की हालात पर PM मोदी की बैठक, उधर चिनफिंग ने सेना को दिए युद्ध की तैयारी के आदेश

लद्दाख की हालात पर PM मोदी की बैठक, उधर चिनफिंग ने सेना को दिए युद्ध की तैयारी के आदेश

तीनों सेनाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन के साथ लद्दाख में बनी स्थिति का विस्तृत रिपोर्ट भी दिया। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे। इसके अलावा सीडीएस जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना के प्रमुख मौजूद रहे।

चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम लद्दाख के हालात पर विस्तृत रिपोर्ट ली। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पीएमओ में तीनों सेनाओं के प्रमुखों से लद्दाख के मौजूदा हालात पर विचार विमर्श किया और विकल्प सुलझाने के लिए कहा। तीनों सेनाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन के साथ लद्दाख में बनी स्थिति का विस्तृत रिपोर्ट भी दिया। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे। इसके अलावा सीडीएस जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना के प्रमुख मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: ताइवान की राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण में शामिल हुए भाजपा के दो सांसद, चीन को लगी मिर्ची

उधर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी अपने भाषण में अमेरिका और ताइवान के साथ बढ़ते तनाव का जिक्र किया है। मंगलवार को सेंट्रल मिलिट्री कमीशन के बैठक में जिनपिंग अपने सैनिकों के प्रशिक्षण को व्यापक रूप से बढ़ाए जाने और सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा। बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के कारण चीन का अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के साथ तनाव चरम पर है। शी जिनपिंग ने कहा कि राष्ट्रीय संप्रभुता की पूरी तरह से रक्षा और देश की समग्र सामरिक स्थिरता की रक्षा करने के लिए सैनिकों के प्रशिक्षण को व्यापक रूप से मजबूत करना और युद्ध के लिए तैयार करना महत्वपूर्ण है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।