EC प्रधानमंत्री के केदारनाथ और बद्रीनाथ दौरे का ‘लगातार’ प्रसारण बंद करवाएं: नायडू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 19 2019 6:08PM
EC प्रधानमंत्री के केदारनाथ और बद्रीनाथ दौरे का ‘लगातार’ प्रसारण बंद करवाएं: नायडू
Image Source: Google

उन्होंने कहा मोदी 19 मई तक दो दिनों के लिए बद्रीनाथ एवं केदारनाथ के “आधिकारिक दौरे” पर हैं लेकिन तीर्थयात्रा के दौरान उनकी सभी “निजी गतिविधियों” का टीवी चैनलों ने लगातार प्रसारण किया जो अपने आप में आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है।

नयी दिल्ली। तेदेपा प्रमुख एवं विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा कि केदारनाथ एवं बद्रीनाथ यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘‘निजी गतिविधियों’ का “लगातार” प्रसारण चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है और इसे रोका जाना चाहिए। नायडू 23 मई को लोकसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा के बाद भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए विपक्षी पार्टियों को एक साथ करने की कोशिश में फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी में मौजूद हैं।
 
नायडू ने कहा कि रडार की पकड़ में आने से बचने के लिए खराब मौसम के दिन वैज्ञानिकों एवं रक्षा विशेषज्ञों को हवाई हमले करने के लिए निर्देश देने की बात कह कर अपने वैज्ञानिक ज्ञान को जाहिर करने वाले मोदी विभिन्न “संदिग्ध” गतिविधियों के जरिए अपनी “अंहकार से भरी” तस्वीरें स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। 


उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को लिखे पत्र में कहा, “प्रधानमंत्री की इन गतिविधियों का लगातार प्रसारण अगर नहीं रोका गया तो आदर्श आचार संहिता के जरिए सभी को समान अवसर देने का विचार प्रभावित हो सकता है जिसे लागू करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है।” उन्होंने कहा मोदी 19 मई तक दो दिनों के लिए बद्रीनाथ एवं केदारनाथ के “आधिकारिक दौरे” पर हैं लेकिन तीर्थयात्रा के दौरान उनकी सभी “निजी गतिविधियों” का टीवी चैनलों ने लगातार प्रसारण किया जो अपने आप में आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। नायडू ने कहा कि यह “अप्रत्यक्ष प्रचार” है और मतदाताओं को एक व्यक्ति की धार्मिक मान्यताओं एवं उनकी निजी धार्मिक गतिविधियों का सार्वजनिक प्रदर्शन के जरिए प्रभावित करना है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप