हमारी मौजूदा सरकार को अलग तरह से प्रस्तुत करने के राजनीतिक प्रयास चल रहे हैं :जयशंकर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2021   08:58
हमारी मौजूदा सरकार को अलग तरह से प्रस्तुत करने के राजनीतिक प्रयास चल रहे हैं :जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कहा कि भारत में मौजूदा सरकार को अलग तरह से दिखाने के लिए राजनीतिक कोशिश चल रही है और वहां सरकार की मनगढ़ंत राजनीतिक छवि तथा उसके वास्तविक कामकाज में अंतर है।

न्यूयॉर्क। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कहा कि भारत में मौजूदा सरकार को अलग तरह से दिखाने के लिए राजनीतिक कोशिश चल रही है और वहां सरकार की मनगढ़ंत राजनीतिक छवि तथा उसके वास्तविक कामकाज में अंतर है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल एच आर मैकमास्टर के साथ बातचीत में जयशंकर ने यह भी कहा कि महामारी की वजह से भारत इस समय बहुत तनावपूर्ण दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हम वास्तव में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में भोजन दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Cyclone Yaas : चक्रवाती तूफान ‘यास’ झारखंड पहुंचा, तूफानी हवाओं के साथ तेज बारिश जारी

पिछले साल कई महीने तक दिया और दूसरी लहर आने के बाद इस समय फिर से दे रहे हैं। हमने 40 करोड़ लोगों के बैंक खातों में पैसा डाला है।’’ जयशंकर ने कहा, ‘‘हमारी सरकार ने यह किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मेरा मानना है कि जब वास्तविक शासकीय फैसलों की बात होती है तो आप देखते हैं कि रची गयी मनगढ़ंत राजनीतिक छवि और वास्तव में हुए कामकाज में अंतर है।’’ वह मैकमास्टर के एक प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।