• Prabhasakshi's Newsroom । J&K के उरी में 3 आतंकियों का खात्मा । पंजाब कांग्रेस में थम नहीं रहा विवाद

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में एलओसी के पास घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए और हथियारों तथा गोला-बारूद का जखीरा बरामद हुआ। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि हमने नियंत्रण रेखा के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं।

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। आपको बता दें कि भारतीय सेना ने उरी में 3 पाकिस्तानी घुसपैठियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। इन आतंकियों के पास में भारी मात्रा में असलहा, बारूद बरामद किया है। वहीं बात पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान की करेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके अलावा कैप्टन 2022 वाला एक पोस्टर भी सामने आया है। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा नेताओं के साथ 'राहुल भैया' की बढ़ रही नजदीकियां, क्या कांग्रेस को लगने वाला है तगड़ा झटका ?  

सेना को मिली बड़ी कामयाबी

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में एलओसी के पास घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए और हथियारों तथा गोला-बारूद का जखीरा बरामद हुआ। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि हमने नियंत्रण रेखा के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखीं। घुसपैठियों को चुनौती दी गई और उनमें से तीन को मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि पांच असॉल्ट राइफल, सात पिस्तौल और हथगोले सहित बड़ी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद हुआ है।

सेना के चिनार कोर मुख्यालय में मीडिया को जानकारी देते हुए जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा कि हाल ही में नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ से घुसपैठ की गतिविधियां बढ़ी हैं। हालांकि साल की शुरुआत से कोई घुसपैठ नहीं हुई है। थोड़ी बहुत गतिविधियां हुई हैं जो पाकिस्तानी सेना के कमांडरों की जानकारी के बिना नहीं हो सकती।

कब थमेगा पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान ?

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना दिया है। पिछले कई महीनों से नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तनातनी का माहौल है। हालांकि कैप्टन ने पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि उन्होंने सिद्धू के चलते इस्तीफा नहीं दिया है। इसी बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी कांग्रेस और सिद्धू पर जबरदस्त हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस घृणित साजिश को नाकामयाब करने के लिए पंजाब के तमाम राष्ट्रवादी विचारधारा के लोगों को इकट्ठे आना चाहिए। कांग्रेस की इस गंदी साजिश में राष्ट्रवादी अमरिंदर सिंह बाधा थे, उनका इसलिए राजनीतिक तौर पर कत्ल कर दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: पैंगोग झील के दक्षिण में SFF पड़े थे PLA पर भारी, अब मिलिशिया फोर्स में तिब्बतियों की भर्ती जरूरी कर चीन कर रहा ये तैयारी 

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह इस वक्त सोच क्या रहे हैं। सभी यह जानना चाहते हैं। इसी बीच सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि 2 अक्टूबर के दिन कैप्टन भविष्य को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं। लेकिन बीते दिनों उन्होंने कांग्रेस आलाकमान के खिलाफ जो तेवर दिखाए हैं। उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके मन में क्या कुछ चल रहा है। राजनीतिक पंडित भी यही कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री चन्नी ने किया भांगड़ा

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वो एक कार्यक्रम में भांगड़ा करते हुए दिखाई दे रहे हैं।