MP में शुरू हुई पंचायत चुनाव की तैयारियां, कॉलेक्टरों को मिले आदेश

MP में शुरू हुई पंचायत चुनाव की तैयारियां, कॉलेक्टरों को मिले आदेश

सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन कर लें। जहां किसी भी प्रकार की समस्या हो उन्हें ठीक करें। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची तुरंत भेजें।

भोपाल। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव नवंबर या दिसंबर में होने की खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार राज्य निर्वाचन आयोग  ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। सरकार से कहा गया है कि जल्द जिला पंचायतों के आरक्षण की प्रक्रिया को पूर्ण किया जाए।

इसे भी पढ़ें:CM शिवराज ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा, महंगाई भत्ते में हुआ 8% का इजाफा 

वही पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के कलेक्टरों की बैठक ली। उन्होंने कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं। पंचायत चुनाव 3 चरणों में हो सकते है। राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह ने कलेक्टर को भी निर्देश दिए है।

उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन कर लें। जहां किसी भी प्रकार की समस्या हो उन्हें ठीक करें। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची तुरंत भेजें। मार्च 22 तक रिक्त होने वाली पंचायतों के संबंध में जानकारी तुरंत भेजें।

इसे भी पढ़ें:देश में पूरे हुए 100 करोड़ डोज, भोपाल में वैक्सीनेशन सेंटरों को सजाया 

राज्य निर्वाचन आयोग का यह मानना है कि 31 दिसंबर तक हर हाल में चुनाव प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाए क्योंकि यदि 31 दिसंबर तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं हुई तो फिर एक बार फिर जनवरी के बाद नई मतदाता सूची बनानी पड़ेगी और चुनाव लंबी खिंच जाएंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।