PM मोदी एक मेहनती, प्रेरणादायक और दूरदर्शी नेता: शिवराज सिंह चौहान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 30, 2020   17:15
PM मोदी एक मेहनती, प्रेरणादायक और दूरदर्शी नेता: शिवराज सिंह चौहान

चौहान ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि हमारे यहां कहा जाता है कि जो काम करते हैं, नाम उन्हीं का होता है। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम का लोहा तो पूरी दुनिया मानती है, लेकिन उनके नाम में भी एक बहुत महत्वपूर्ण संदेश छिपा है।

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक मेहनती, गतिशील, प्रेरणादायक और दूरदर्शी नेता बताया। चौहान ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि हमारे यहां कहा जाता है कि जो काम करते हैं, नाम उन्हीं का होता है। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम का लोहा तो पूरी दुनिया मानती है, लेकिन उनके नाम में भी एक बहुत महत्वपूर्ण संदेश छिपा है।

चौहान ने कहा, ‘‘एमओडीआई (मोदी) नाम का मंत्र भारत के प्रत्येक नागरिक के हृदय में बसा हुआ है। जहां भी जाओ, देश-विदेश में या प्रदेश में, हर जगह आपको मोदी-मोदी के नारे सुनाई पड़ते हैं। ये मंत्र हम सब के हृदय को एक नयी ऊर्जा से भर देता है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘जब हम बोलते हैं, मोदी- मोदी तो वो एक महान नेता के लिए हम सब का अनन्य प्रेम तो दर्शाता ही है, लेकिन एक नया मंत्र भी दे जाता है। मोदी के नाम का पहला अक्षर है एम, एम से... मोटिवेशनल, मेहनती,...मोदी जी मोटिवेशनल हैं, वे अथक मेहनत करते हैं। इस महान देश को महानतम ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए हम सब को हमेशा मोटिवेट करते रहते हैं। मोदी जी के नाम का दूसरा अक्षर है ओ, ओ से होता है ओजस्वी, ऑपर्चुनिटी,... मोदी जी हमारे ऐसे ओजस्वी नेता हैं जो भारत में छिपी हुई ऑपर्चु्निटी को पहचानते हैं, उसको निखारने का सदैव प्रयास करते हैं। कोरोना की चुनौती को भी उन्होंने अवसर में बदल दिया।’’ 

इसे भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान ने डॉक्टरों को दिए निर्देश, कहा- MP में कोरोना से हुई हर मौत का किया जाए विश्लेषण

उन्होंने कहा, ‘‘ मोदी जी के नाम का तीसरा अक्षर डी है, डी से होती है दूरदर्शिता, डाइनैमिक लीडरशिप, डेवलपमेंट...मोदी जी की दूरदर्शिता, डाइनैमिक लीडरशिप का ही प्रमाण है जो भारत को डेवलपमेंट के रास्ते पर तेज रफ्तार से आगे बढ़ा रही है। आज पूरी दुनिया उन्हें विकास पुरुष के नाम से जानती है। और मोदी जी के नाम का चौथा और आखिरी अक्षर है आई, आई से होता है इंडिया, इंस्पायर, इच्छाशक्ति...मोदी जी हमारे ऐसे नेता हैं जो इंडिया को...भारत को अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए इंस्पायर करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि मोदी जी हमारे नेता हैं जिन्होंने अपनी मजबूत इच्छा शक्ति से देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित किया। शुक्रवार शाम को चौहान ने एक ब्लॉग में नरेन्द्र मोदी सरकार और रामराज्य के बीच समानता को भी रेखांकित किया। प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने पिछले साल आज के दिन हीशपथ ली थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।