मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाना प्राथमिकता: नड्डा

Nadda
ani
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी, संगठन को मजबूत करने और केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की अंतिम छोर तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी।

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी, संगठन को मजबूत करने और केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की अंतिम छोर तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी। नड्डा यहां भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की तीन दिवसीय बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। इसके साथ ही नड्डा ने राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपने कुशासन से वीरों की इस भूमि को बदनाम किया है।

इसे भी पढ़ें: ‘चीन के पुल बनाने’ पर सरकार की प्रतिक्रिया विरोधाभासी, राष्ट्र की रक्षा करें प्रधानमंत्री : कांग्रेस

बैठक के लिए एजेंडे की बात करते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘आज चार सत्रों में हम पार्टी की आगामी योजना की चर्चा करेंगे। इस दौरान संगठनात्मक, कार्यक्रमात्मक विषयों पर, पार्टी के आंतरिक संगठन को मजबूत करने पर हम चर्चा करेंगे। इसके साथ ही पार्टी किस तरीके से आम आदमी के लिए एक अच्छा उपकरण बन सके और केंद्र सरकार के कार्यक्रमों को अंतिम छोर तक पहुंचाने में पार्टी कैसे योगदान कर सकती है, इस पर भी विस्तृत चर्चा होगी।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी को मजबूती देने पर भी चर्चा होगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम बूथ सशक्तिकरण की ओर बढ़े हैं। हमने सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ पन्ना प्रमुख पहुंचने तक के अपने कार्यक्रम को बल दिया है और उसी को आगे बढ़ाते हुए बूथ सशक्तिकरण की बारीकियों पर चर्चा होगी।’’ नड्डा ने कहा कि बैठक के दौरान पार्टी तीन वक्तव्य जारी करेगी। इनमें एक वक्तव्यप्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में बीते आठ साल में देश को मजबूत करने के लिए चलाए गए कार्यक्रमों पर होगा।

इसे भी पढ़ें: पेगासस स्पाइवेयर मामला: SC ने जांच रिपोर्ट जमा करने के लिए दिया 20 जून तक का समय

विभिन्न चुनावों में भाजपा की जीत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी पर अटूट विश्वास जताते हुए बारंबार उनके कार्यक्रमों पर मोहर लगाई है जिसके लिए भी जनता का आभार जताया जाएगा। राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान का अपना गौरव है और यह धर्म भूमि व कर्म व वीरों की भूमि है। उन्होंने कहा, ‘‘आज जिस तरह से गहलोत सरकार का कुशासन चल रहा है और जिस तरीके से राजस्थान का नाम गहलोत सरकार के कुशासन के कारण बदनाम हो रहा है इस पर भी भाजपा एक वक्तव्य लाएगी ताकि विपक्ष की भूमिका निभाते हुए ऐसी सरकार के कारनामों को उजागर किया जा सके।’’ कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन को महत्वपूर्ण बताते हुए नड्डा ने कहा ‘‘उनके मार्गदर्शन से हम पार्टी को ताकत देते हैं और पार्टी को आगे बढ़ाने में अपना योगदान कर पाते हैं।संगठन को जब-जब आवश्यकता पड़ी है, प्रधानमंत्री का हमें हमेशा मार्गदर्शन मिला है।’’ नड्डा ने कहा, ‘‘ कोरोना संक्रमण काल में जब सभी राजनीतिक दल एक तरह से लॉकडाउन हो गए, आइसोलेशन में चले गए और उनके नेता भी ट्विटर पर दिखे, ऐसे वक्त में आप (प्रधानमंत्री मोदी) ने हमें ‘सेवा ही संगठन’ का मंत्र दिया और भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं को कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़