ममता के मीम मामले में SC में कल सुनवाई, न्यायिक हिरासत में प्रियंका

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 13 2019 12:19PM
ममता के मीम मामले में SC में कल सुनवाई, न्यायिक हिरासत में प्रियंका
Image Source: Google

लोकसभा चुनाव के इस दौर में लोकतंत्र और संविधान पर खतरा का हवाला देते हुए भाजपा का डर दिखा वोट मांग रही ममता बनर्जी के बंगाल में सीएम का मीम सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाली भाजपा की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को ममता बनर्जी की बनावटी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

नई दिल्ली। लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी क्या होती है, इसका अनुभव एक प्रोफेसर ने साल 2012 में सोशल मीडिया पर टीएमसी और ममता बनर्जी से संबंधित कार्टून शेयर करते वक्त किया था। इसके लिए कोलकाता के प्रोफेसर को न सिर्फ जेल जाना पड़ा था बल्कि टीएमसी का हमला भी झेलना पड़ा था। यह तो हुई गुजरे दौर की बात लेकिन बात अगर वर्तमान की करे तो पश्चिम बंगाल में ऐसा ही एक और वाक्या देखने को मिला जब पुलिस ने बंगाल की सीएम की एक बनावटी तस्वीर पोस्ट करने के लिए प्रियंका शर्मा नामक लड़की को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद युवती ने अपनी गिरफ्तारी के विरूद्ध सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और मामले पर कल सुनवाई होगी। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री को थप्पड़ मारने वाली बात पर ममता की सफाई, यू-टर्न लेकर पलटी जुबान

लोकसभा चुनाव के इस दौर में लोकतंत्र और संविधान पर खतरा का हवाला देते हुए भाजपा का डर दिखा वोट मांग रही ममता बनर्जी के बंगाल में सीएम का मीम सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाली भाजपा की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को ममता बनर्जी की बनावटी फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। सुप्रीम कोर्ट प्रियंका शर्मा की याचिका पर सुनवाई को तैयार हो गया है और मंगलवार को इस मामले में सुनवाई होगी। 
 




इसे भी पढ़ें: अगर मोदी फिर से जीते तो देश में नहीं रहेगा लोकतंत्र: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में तृणमूल नेता बिश्वास चंद्र हाज़रा की शिकायत के बाद भाजपा युवा मोर्चा की महिला नेता प्रियंका शर्मा को गिरफ़्तार किया गया। प्रियंका ने ममता बनर्जी के मीम को अपने फेसबुक अकाउंट में पोस्ट किया था, जिसमें ममता को प्रियंका के मेट गाला जैसे लुक में दिखाया गया है। इस पोस्ट में फिल्मी अदाकारा प्रियंका चोपड़ा के चेहरे की जगह ममता बनर्जी का चेहरा लगाया गया है। गौरतलब है कि आज से सात साल पहले भी एक प्रोफेसर को इंटरनेट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक कार्टून डालने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया था जिसे बाद में कोर्ट ने दी जमानत दे दी थी। तब कोलकाता के यादवपुर विश्वविद्यालय के केमिस्ट्री के प्रोफेसर अंबिकेश माहापात्रा पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं का कथित अपमानजनक कार्टून बना कर इंटरनेट पर डालने के आरोप लगे थे। भाजपा नेत्री की गिरफ़्तारी पर भाजपा ने सवाल उठाए हैं और पूनम महाजन ने कहा है कि मज़ाक को समझना चाहिए और प्रियंका को तुरंत रिहा करना चाहिए। प्रियंका का पोस्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और इस को लेकर सोशल मीडिया पर बहस भी छिड़ गई है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video