COVID-19 के लिए अमेरिकी कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट को लेकर केरल सरकार पर उठे सवाल, बीजेपी ने गोपनियता को लेकर जताई चिंता

amit
अभिनय आकाश । Apr 22, 2020 12:20PM
केरल उच्च न्यायालय ने कोविड-19 के मरीजों से संबंधित आंकड़ों का विश्लेषण कराने के लिए एक अमेरिकी कंपनी के साथ आईटी अनुबंध के लिए राज्य सरकार की मंगलवार को खिंचाई की और इस बारे में विस्तृत जानकारी के साथ एक बयान 24 अप्रैल तक दाखिल करने का निर्देश दिया।

राज्य की पिनराई विजयन सरकार द्वारा लॉकडाउन में कुछ रियायतें देने का समला हो या गृह मंत्रालय का केरल सरकार को केंद्र सरकार की गाइडलाइंस सख्ती से पालन कराने के निर्देश अक्सर बीजेपी नीत केंद्र और कम्युनिस्ट पार्टी लीड केरल सरकार के बीच तकरार देखने को मिलती है। लेकिन इन सब के बीच हाई कोर्ट द्वारा केरल सरकार की खिंचाई किए जाने के बाद बीजेपी ने पिनराई विजयन सरकार को निशाने पर लिया है। बीजेपी मीडिया सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि केरल सरकार सभी मानकों का उल्लंघन करते हुए मरीजों की जानकारी के बिना उनका संवेदनशील डाटा विदेशी फर्म के साथ साझा कर रही है। केरल सरकार कोविड-19 के मरीजों की गोपनियता से समझौता कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: अमित मालवीय ने ममता सरकार पर साधा निशाना, कहा- गरीब पीड़ित हैं जबकि उनका कैडर लूट मचाने में व्यस्त

बता दें कि केरल उच्च न्यायालय ने कोविड-19 के मरीजों से संबंधित आंकड़ों का विश्लेषण कराने के लिए एक अमेरिकी कंपनी के साथ आईटी अनुबंध के लिए राज्य सरकार की मंगलवार को खिंचाई की और इस बारे में विस्तृत जानकारी के साथ एक बयान 24 अप्रैल तक दाखिल करने का निर्देश दिया। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़