उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए राहुल ने डाला वोट, कांग्रेस नेताओं पर दर्ज FIR को लेकर कही ये बात

Rahul
ANI
अभिनय आकाश । Aug 06, 2022 1:57PM
कांग्रेस द्वारा कल किए गए प्रदर्शन को लेकर उनके नेताओं पर एफआईआर दर्ज़ होने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वे(भाजपा) एफआईआर दर्ज़ कर सकते हैं।

भारत के अगले उपराष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए मतदान जारी है।  इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले वोट डालने वाले सांसदों में शामिल थे। मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा, जिसके बाद मतगणना होगी। उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी एवं पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ (71) का मुकाबला विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (80) से है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए संसद में वोट डाला। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा सांसद रीति पाठक ने आखिर क्यों पहनी काली साड़ी ? अब जवाब देते-देते हो गईं परेशान

कांग्रेस द्वारा कल किए गए प्रदर्शन को लेकर उनके नेताओं पर एफआईआर दर्ज़ होने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वे(भाजपा) एफआईआर दर्ज़ कर सकते हैं। वे जो चाहें कर सकते हैं हमारे देश में आज के समय में प्रदर्शन करना और अपनी राय व्यक्त करना गैरकानूनी है तो वे जो करना चाहते हैं, कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: ईडी एक संवैधानिक संस्था, सम्मान करे कांग्रेस : पूनिया

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन के सिलसिले में तुगलक रोड पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विपक्षी दल कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में बढ़ोतरी के खिलाफ शुक्रवार को देशव्यापी विरोध का आह्वान किया था। पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) के अनुसार भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 186 (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन से रोकना), 188 (लोक सेवक के विधिवत आदेश की अवज्ञा), 332 (लोक सेवक को उसका काम करने से रोकने के लिए जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 34 (साझा इरादा) के तहत तुगलक रोड पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़