इस्तीफे की अटकलों पर बोले कांग्रेस महासचिव, राहुल ही दिखा सकते हैं पार्टी को सही दिशा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 25 2019 11:17AM
इस्तीफे की अटकलों पर बोले कांग्रेस महासचिव, राहुल ही दिखा सकते हैं पार्टी को सही दिशा
Image Source: Google

कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि राहुल जी ने अग्रिम पंक्ति में रहकर एक विपक्षी नेता की सशक्त भूमिका निभाई है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से पहले कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ही पार्टी को सही नेतृत्व दे सकते हैं। उनका यह बयान उस वक्त आया है जब इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि गांधी सीडब्ल्यूसी की बैठक में अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं। इन अटकलों के बारे में पूछे जाने पर पांडे ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व को अगर कोई सही दिशा दे सकता है तो वो राहुल गांधी हैं। उनके नेतृत्व में ही पार्टी के सभी लोग आगे संघर्ष करने के लिए तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: पहली बार लोकसभा पहुंचेंगे नवनिर्वाचित 300 सांसद

उन्होंने कहा कि राहुल जी ने अग्रिम पंक्ति में रहकर एक विपक्षी नेता की सशक्त भूमिका निभाई है। उन्होंने जो दिन-रात मेहनत की है, उसका मकसद सिर्फ कांग्रेस को मजबूत करना नहीं, बल्कि संवैधानिक संस्थाओं को बचाना भी है। पांडे ने आरोप लगाया कि भाजपा असल मुद्दों से ध्यान भटकाते हुए चुनाव को भावनात्मक मुद्दों की ओर ले गई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव को राष्ट्रपति प्रणाली वाला बनाया। निश्चित तौर पर परिणाम हमारी अपेक्षा के विपरीत हैं। इसका देश की राजनीति और कांग्रेस पर क्या असर होगा, इस पर चिंतन करने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में DMK होगी तीसरी सबसे बड़ी पार्टी, TMC और YSR चौथे नंबर पर



गौरतलब है कि कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। वह 52 सीटों पर सिमट गई है। 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर की उम्मीद थी, लेकिन उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप