राहुल गांधी का दावा, PM मोदी ने नया राफेल करार तैयार करवाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 8 2019 8:45PM
राहुल गांधी का दावा, PM मोदी ने नया राफेल करार तैयार करवाया
Image Source: Google

कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि एक अंग्रेजी के दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित रक्षा मंत्रालय के दस्तावेजों में दिखाया गया है कि मोदी ने बातचीत करने वाली टीम की अनदेखी कर एक नया अनुबंध तैयार किया।

जयपुर (ओडिशा)। राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तेज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को फ्रांस से लड़ाकू विमान खरीदने के लिये नया करार तैयार करने, वार्ताकारों की आधिकारिक टीम को किनारे करने और अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर यहां रैली की और महिलाओं से संवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल सौदे में लड़ाकू विमान बनाने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को नजरअंदाज किया। 

भाजपा को जिताए

 
कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि एक अंग्रेजी के दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित रक्षा मंत्रालय के दस्तावेजों में दिखाया गया है कि  मोदी ने बातचीत करने वाली टीम की अनदेखी कर एक नया अनुबंध तैयार किया। मोदी का उद्देश्य अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये सौंपना था। ओडिशा में एचएएल की इकाई का जिक्र करते हुए गांधी ने यहां कहा कि मिग और सुखोई लड़ाकू विमानों के इंजन सनबेडा में संयंत्र में बनाए गए थे। देश और मुख्य रूप से ओडिशा के युवाओं ने इस यूनिट के जरिए इसकी रक्षा में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा,  लेकिन राष्ट्रवाद और देशभक्ति की बात करने वाले मोदी ने वायुसेना का पैसा अनिल अंबानी को खैरात में दे दिया। उन्होंने कहा,  यही सच्चाई है, मोदीजी ने एचएएल से राफेल छीनकर हजारों युवाओं को नौकरियों से वंचित कर दिया।  
 
 
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं से बातचीत करते हुए गांधी ने उनसे जीवन के हर क्षेत्र में ‘‘स्थान’’ बनाने के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया क्योंकि देश प्रभावी और बराबर भागीदारी के बगैर प्रगति नहीं कर सकता है। उन्होंने एक महिला प्रतिनिधि के सवाल पर कहा, ‘‘आपको अपना स्थान बनाने के लिए संघर्ष करना चाहिए और खुद को किसी पुरुष से कम नहीं मानना चाहिए। महिलाओं को उचित स्थान पाने के लिए संघर्ष करना चाहिए, चाहे वह विधानसभा हो, लोकसभा हो या व्यवसाय का क्षेत्र।’’ उन्होंने पुरुषों से कहा कि समाज में महिलाओं का स्थान सुरक्षित करने के लिए काम करें।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video