महामहिम के 'ग्रैंड वेलकम' के लिए तैयार है अयोध्या

Railway station security
सत्य प्रकाश । Aug 28, 2021 8:27PM
अयोध्या के फुलप्रूफ सिक्योरिटी मैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या श्री रामलला का करेंगे दर्शन, मंदिर निर्माण के कार्यों का भी लेंगे जायजा।

अयोध्या। 29 अगस्त को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंचेंगे। जहां उनका भव्य स्वागत भी किया जाएगा जिसको लेकर जेल में प्रशासन व जिला प्रशासन सहित उत्तर प्रदेश सरकार की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुमित शर्मा सहित सुरक्षा अधिकारी बीके सिंह अयोध्या पहुंचे थे।

इसे भी पढ़ें: तालिबानियों का समर्थन करने वाले मुनव्वर राणा के खिलाफ उतरे संत, महंत परमहंस दास ने फूंका पोस्टर

29 अगस्त तो देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या पहुंचेंगे जहां सभी प्रतिष्ठित राम कथा पार्क में रामायण कांक्लेव का उद्घाटन करेंगे तो वहीं इस दौरान अयोध्या के तीन परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे जिसके बाद सरयू तट स्थित सरयू भवन में सरकार के द्वारा नव्य आयोध्या की मंशा पर तैयार किए गए विजन डॉक्यूमेंट भी देखेंगे जिसके बाद हनुमानगढ़ी प्रदर्शन पूजन कर रामलला के दरबार में आरती उतारेंगे और मंदिर निर्माण की जानकारी लेंगे। इन सभी कार्यक्रमों को लेकर जिला प्रशासन व रेल प्रशासन ने बढ़िया स्तर पर तैयारी की है सभी संवेदनशील स्थानों पर बड़ी संख्या में सुरक्षा भी तैनात कर दिए गए हैं। जिसे अंतिम रूप देने के लिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुमित शर्मा अयोध्या रेलवे स्टेशन का जायजा लिया है तो वहीं सुरक्षा के अधिकारियों ने राम कथा पार्क हनुमानगढ़ी सहित राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा कभी रियल्सर किया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़