राज ठाकरे की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हो सकता है मुकदमा

Raj Thackeray
प्रतिरूप फोटो
ANI
अनुराग गुप्ता । Apr 13, 2022 12:34PM
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज हो सकता है। वहीं उन्होंने एक जनसभा में कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए। इसके लिए उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को तीन मई तक का अल्टीमेटम दिया है।

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज ठाकरे के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज हो सकता है। क्योंकि मनसे प्रमुख ने एक जनसभा में तलवार लहराई थी। आपको बता दें कि सार्वजनिक स्थानों पर हथियार ले जाने, प्रदर्शित करने के संबंध में कानून में प्रावधान हैं। इसी के तरह महाविकास गठबंधन में मंत्री वर्षा गायकवाड़ और असलम शेख के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

इसे भी पढ़ें: एमजीपी-भाजपा के बीच मतभेद हुआ खत्म, सुधिन धवलिकर को प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में किया गया शामिल 

राज ठाकरे ने सरकार को दिया है अल्टीमेटम

राज ठाकरे ने समान नागरिक संहिता की वकालत करते हुए जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने एक जनसभा में अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए। इसके लिए उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को तीन मई तक का अल्टीमेटम दिया है। 

इसे भी पढ़ें: 'सिल्वर ओक' पर प्रदर्शन करने वाले 105 लोग गिरफ्तार, शरद पवार बोले- ST कर्मचारियों को किया जा रहा गुमराह 

राज ठाकरे ने धमकी दी कि अगर महाराष्ट्र सरकार ने 3 मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक नहीं, बल्कि सामाजिक मुद्दा है क्योंकि लाउडस्पीकर से सभी को परेशानी होती है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़