राजनाथ की नक्सलियों को चेतावनी, हिंसा दो छोड़ नहीं तो उचित जवाब देगी सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2019   09:26
राजनाथ की नक्सलियों को चेतावनी, हिंसा दो छोड़ नहीं तो उचित जवाब देगी सरकार

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने देखा है कि झारखंड में कई घटनायें हुई हैं। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें किसी को भी बंदूक का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देंगी।

पांडू। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को नक्सलियों को हिंसा से दूर रहने के लिए चेताते हुए कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें उचित जवाब दिया जाएगा। झारखंड के लातेहार एवं पलामू जिले में शुक्रवार से जारी नक्सली हिंसा के मद्देनजर सिंह ने यह चेतावनी दी है। इस हिंसा में भाजपा के एक स्थानीय नेता और चार पुलिसकर्मियों सहित छह लोगों की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें: झारखंड कांग्रेस प्रमुख का आरोप, नाकामी छुपाने के लिए राम मंदिर का मामला उठा रही है भाजपा

बिश्रामपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान सिंह ने कहा, ‘‘मैंने देखा है कि झारखंड में कई घटनायें हुई हैं। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें किसी को भी बंदूक का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देंगी। उनलोगों को उचित जवाब दिया जाएगा।’’ नक्सलियों ने प्रदेश के लोहरदग्गा जिले में गड्ढा खोदने वाली मशीन को आग लगा दी।

इसे भी पढ़ें: रघुवर दास की सरकार ने झारखंड को नक्सलवाद से मुक्त किया: अमित शाह

इन तीनों जिलों में 30 नवंबर को प्रथम चरण में विधानसभा चुनाव होना है। उन्होंने कहा कि वह पहले भी नक्सलियों ने हिंसा छोड़कर बातचीत के लिए आने को कह चुके हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।