कनखल में बाबा रामदेव ने डाला मतदान, PM के व्यक्तित्व को हिमालय जैसा बताया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 11 2019 7:13PM
कनखल में बाबा रामदेव ने डाला मतदान, PM के व्यक्तित्व को हिमालय जैसा बताया
Image Source: Google

योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि देश के परिप्रेक्ष्य में अगर व्यक्तियों की तुलना की जाये तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यक्तित्व हिमालय जैसा है।

हरिद्वार। योग गुरु स्वामी रामदेव ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व को हिमालय जैसा बताते हुए कहा कि उन लोगों को वोट देना चाहिए जिनकी नीतियां, नीयत, नेतृत्व और चरित्र पवित्र हों। रामदेव ने कनखल स्थित दादू बाग मतदान केंद्र में मतदान करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि देश के परिप्रेक्ष्य में अगर व्यक्तियों की तुलना की जाये तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यक्तित्व हिमालय जैसा है। उन्होंने कहा कि बाकी नेताओं का व्यक्तित्व, चरित्र और राष्ट्र के लिये उनका योगदान, सब देश के सामने है...। यजुर्वेद को उद्धृत करते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि भ्रष्टाचारियों, देश को लूटने वालों, धर्म और उन्माद की आग लगाने वाले लोगों को कतई वोट नहीं देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: नेता एकजुट होकर आतंकवाद के खिलाफ खड़े हों: बाबा रामदेव

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को वोट देना चाहिए जिनकी नीतियां, नीयत, नेतृत्व और चरित्र पवित्र हों। स्वामी रामदेव ने लोगों से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में हर नागरिक को वोट देने जाना चाहिए और राष्ट्र के प्रति अपना उत्तरदायित्व निभाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे सांसदों को चुनकर भेजें जिससे संसद, संविधान और देश की गरिमा बरकरार रहे। रामदेव ने नोटा से असहमति जतायी और कहा कि उपलब्ध विकल्पों में से सर्वश्रेष्ठ का चयन करना चाहिए। योगगुरू के साथ उनके करीबी आचार्य बालकृष्ण भी थे। 

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले से आक्रोशित बाबा रामदेव की सरकार से मांग, कहा- पाक का करें सफाया

बडी संख्या में साधु-संतों ने भी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री महंत हरि गिरी महाराज के नेतृत्व में माया देवी मंदिर परिसर के पास स्थित मतदान केंद्र में अपना वोट डाला। इस अवसर पर हरि गिरि ने मतदान को राष्ट्रीय कर्तव्य बताते हुए कहा कि साधु संत पूरे देश में घूम-घूम कर मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट देने के लिए जागरूक करेंगे।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video