ट्विटर ने अमेरिकी कानून का दिया हवाला, रविशंकर प्रसाद का 1 घंटे के लिए ब्लाक किया अकाउंट

Ravi Shankar Prasad
प्राप्त जानकारी के मुताबिक ट्विटर ने अमेरिकी कानून का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री का ट्विटर अकाउंट ब्लाक किया था। हालांकि चेतावनी देने के बाद फिर से अकाउंट को बहाल कर दिया गया है।

नयी दिल्ली। सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकांउट एक घंटे के लिए ब्लाक कर दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ट्विटर ने अमेरिकी कानून का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री का ट्विटर अकाउंट ब्लाक किया था। हालांकि चेतावनी देने के बाद फिर से अकाउंट को बहाल कर दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: केंद्र सरकार और ट्विटर विवाद: संसदीय समिति के सामने पेश हुए ट्विटर के 2 प्रतिनिधि 

रविशंकर प्रसाद ने खुद ट्वीट करके खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोस्त! आज बहुत ही अनोखा हुआ। ट्विटर ने कथित आधार पर लगभग एक घंटे तक के लिए मेरा अकाउंट बंद कर दिया। इसके पीछे उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट के उल्लंघन का मामला बताया। हालांकि बाद में अकाउंट को खोल दिया गया।

ट्विटर ने रविशंकर प्रसाद के अकाउंट के खिलाफ ऐसे समय में कारवाई की है जब केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच आईटी नियमों को  लेकर विवाद चल रहा है। इसी बीच प्रसाद ने कहा कि ट्विटर की कार्रवाई सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 के 4(8) का घोर उल्लंघन है। जहां पर उन्होंने मुझे मेरे ही अकाउंट में जाने से रोकने से पहले कोई नोटिस नहीं दिया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़