आरक्षण की आग में फिर जला राजस्थान, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 10 2019 5:26PM
आरक्षण की आग में फिर जला राजस्थान, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने पुलिस की एक बस सहित तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। सिंह के अनुसार इस दौरान हुए पथराव में चार जवानों को चोट आईं।

जयपुर। गुर्जरों के आरक्षण आंदोलन के बीच आंदोलनकारियों ने रविवार को धौलपुर जिले में आगरा-मुरैना राजमार्ग को बंद करने की कोशिश की। इस दौरान उनकी पुलिस के साथ झड़प हुई। उग्र प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के तीन वाहनों को आग लगा दी। धौलपुर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने आगरा मुरैना राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया। उनके अनुसार कुछ हुड़दंगियों ने हवा में गोलियां चलाईं। 

 


उन्होंने बताया कि इन लोगों ने पुलिस की एक बस सहित तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। सिंह के अनुसार इस दौरान हुए पथराव में चार जवानों को चोट आईं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आंदोलनकारियों को खदेड़ने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। लगभग एक घंटे के बाद इस राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया।
 
 
उल्लेखनीय है कि सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्‍थानों में प्रवेश में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर नेता शुक्रवार शाम को सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में रेल पटरी पर बैठ गए। आंदोलनकारियों और सरकारी प्रतिनिधिमंडल के बीच शनिवार को हुई बातचीत बेनतीजा रही। इस आंदोलन का असर रेल सेवाओं पर भी पड़ा। उत्तर पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे को अनेक ट्रेन रद्द करनी पड़ी हैं या उनके मार्ग में बदलाव करना पड़ा है।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story