• रतलाम रेलवे स्टेशन से आरपीएफ ने 2.29 करोड़ नगद और एक करोड से अधिक का सोना-चाँदी किया बरामद

दिनेश शुक्ल Nov 21, 2020 20:38

पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि वह सिर्फ कोरियर का काम कर रहा था। एक थेले में रखा यह माल नागदा से आ रहे दूसरे व्यक्ति को जयपुर-मुंबई ट्रेन पर डिलिवर करना था। उसके पहले ही वह पकड़ा गया।

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल ने एक व्यक्ति से करोड़ों की नगदी सहित  सोना और चाँदी के अभूषण बरामद किए है। रेलवे सुरक्षा बल के कमांडेट रमन कुमार के अनुसार रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को तड़के प्लेटफार्म नं. चार पर खड़े एक व्यक्ति से 02 करोड़ 29 लाख रुपए नगद तथा 68 लाख रुपए मूल्य का 1.335 किलोग्राम सोना तथा 24 लाख रुपए मूल्य की 56.97 किलोग्राम चाँदी के आभूषण बरामद किए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: प्रेमिका को गोली मारने के बाद होटल में युवक ने की आत्महत्या

रेलवे सुरक्षा बल के कमांडेट ने बताया कि यह नगदी व आभूषण किसके हैं, यह अभी पता नहीं लग पाया है, लेकिन मुखबिर की खबर के आधार पर यह पता लगा था कि नगद तथा जेवरात यहां से कोरियर होने वाले है। पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि वह सिर्फ कोरियर का काम कर रहा था। एक थेले में रखा यह माल नागदा से आ रहे दूसरे व्यक्ति को जयपुर-मुंबई ट्रेन पर डिलिवर करना था। उसके पहले ही वह पकड़ा गया।

 

इसे भी पढ़ें: रतलाम जिले में कीटनाशक पीने,फांसी लगाने और कुएं में डूबने से 6 मौतें

उन्होंने बताया कि आरपीएफ खुफिया विभाग को सूचना मिली थी । जिसके आधार पर आरपीएफ कर्मियों ने गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात करीब 3.30 बजे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। जिसके पास से नगद, सोना व चांदी बरामद की गई है। रेलवे एक्ट की धारा 145,147 के तहत कार्रवाई की गई है। वही पूरे मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी गई है। जबकि इस पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है उसके बाद ज्ञात हो पाएगा कि यह माल किसका था और कहा जा रहा था।वही इस मामले में एक अन्य व्यक्ति फरार होने में सफल हो गया।आरपीएफ का मानना है कि वह भी जल्द ही पकड़ा जाएगा।