संविधान ने हर एक नागरिक को राजा बनाया लेकिन अनुशासन का भी करें पालन: भागवत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2020   19:50
संविधान ने हर एक नागरिक को राजा बनाया लेकिन अनुशासन का भी करें पालन: भागवत

आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को कहा कि संविधान ने देश के हर नागरिक को राजा बनाया है। यहां सरस्वती शिशु मंदिर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडारोहण के बाद उन्होंने कहा कि संविधान ने देश के हर नागरिक को राजा बनाया है।

गोरखपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को कहा कि संविधान ने देश के हर नागरिक को राजा बनाया है।यहां सरस्वती शिशु मंदिर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडारोहण के बाद उन्होंने कहा,  संविधान ने देश के हर नागरिक को राजा बनाया है। राजा के पास अधिकार हैं लेकिन अधिकारों के साथ सब अपने कर्तव्य और अनुशासन का भी पालन करें, तभी देश को स्वतंत्र कराने वाले क्रांतिकारियों के सपनों के अनुरूप भारत का निर्माण होगा। 

इसे भी पढ़ें: विश्व हिंदू परिषद की बैठक में जनसंख्या नियंत्रण पर हो सकती है चर्चा

उन्होंने कहा कि तिरंगा झंडा का ऊपरी रंग भगवा बलिदान को दर्शाता है, जबकि सफेद रंग शुध्दता का प्रतीक है और हरा रंग समृध्दि का प्रतीक है।भागवत ने कहा कि हमारे देश में जब कोई भगवा रंग धारण करता है तो हम स्वत: उसका आदर करते हैं । भगवा रंग ज्ञान और प्रकाश का भी प्रतीक है।

इसे भी देखें: Mohan Bhagwat के कड़े अनुशासन और मेहनत से ऐसे मजबूत बने RSS और BJP





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।