कोरोना पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने की सरकार की तारीफ, कहा- भारत में कम नुकसान हुआ

कोरोना पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने की सरकार की तारीफ, कहा- भारत में कम नुकसान हुआ

मोहन भागवत ने कहा कि 2019 में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया, फिर सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को अयोध्या का फैसला दिया। पूरे देश ने इस फैसले को स्वीकार किया। 5 अगस्त 2020 को राम मंदिर का आधारशिला रखी गई।

दशहरा के अवसर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आज नागपुर स्थित RSS कार्यालय में शस्त्र पूजा की। इस अवसर पर मोहन भागवत ने अपना संबोधन भी दिया। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से भारत में कम नुकसान हुआ क्योंकि देश का प्रशासन पहले से ही जनता को सतर्क कर दिया था। एहतियाती कदम उठाए गए थे और नियम भी बनाए गए थे। लोगों को सावधानी बरतने के लिए कही गई थी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सभी ने अपना काम किया।

मोहन भागवत ने कहा कि 2019 में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया, फिर सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को अयोध्या का फैसला दिया। पूरे देश ने इस फैसले को स्वीकार किया। 5 अगस्त 2020 को राम मंदिर का आधारशिला रखी गई। हमने इन घटनाओं के दौरान भारतीयों के धैर्य और संवेदनशीलता को देखा। उन्होंने अपने संबोधन में सीएएम के विरोध में हुए प्रदर्शनों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सीएए पर चर्चा हो सके इससे पहले कोरोना ने ध्यान खींच लिया। कुछ लोगों के दिमाग में सांप्रदायिकता को भड़काना होता है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।