आरएसएस का आनुषांगिक संगठन संस्कार भारती कलाकारों की मदद के लिए धनसंग्रह करेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 31, 2021   08:36
आरएसएस का आनुषांगिक संगठन संस्कार भारती कलाकारों की मदद के लिए धनसंग्रह करेगा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के आनुषांगिक संगठन ‘संस्कार भारती’ ने कोविड-19 के चलते मुश्किल दौर से गुजर रहे कलाकारों की मदद के लिए घन एकत्र करने का निर्णय लिया है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के आनुषांगिक संगठन ‘संस्कार भारती’ ने कोविड-19 के चलते मुश्किल दौर से गुजर रहे कलाकारों की मदद के लिए घन एकत्र करने का निर्णय लिया है। संस्कार भारती कलाकारों की मुश्किल स्थिति से केंद्र एवं राज्य सरकारों को अवगत कराने के लिए उन्हें ज्ञापन भी सौंपेगी।

इसे भी पढ़ें: कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में बढ़ी हाथियों की संख्या, वर्तमान में 18 हाथी मौजूद

संस्कार भारती की दिल्ली इकाई ने रविवार को एक वेबीनार का आयोजन किया जिसमें सहभागियों ने वर्तमान स्थिति में कलाकारों के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों पर चर्चा की। संस्कार भारती की दिल्ली इकाई के महासचिव राजेश चेतन ने कहा, ‘‘ यह तय किया गया है कि हम उन कलाकारों की मदद के लिए धन संग्रह करेंगे जो इस महामारी के दौर में अपनी बुनियादी जरूरतों की पूर्ति के लिए संघर्ष कर रहे हैं।’’

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार का ऐलान, कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवारों को 10 लाख की दी जाएगी सहायता राशि

उनके अनुसार इसके लिए संस्कार भारती गणमान्य लोगों के साथ साथ कोरपोरेट जगत के पास भी जाएगी। मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने कहा कि इस महामारी में शहरों और नगरों के लोक कलाकार सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं और ऐसे कलाकारों को यथाशीघ्र वित्तीय सहायता दी जानी चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।