• संसद सत्र की हंगामेदार शुरूआत, पीएम मोदी ने नए मंत्रियों का परिचय कराया

अंकित सिंह Jul 19, 2021 11:39

विपक्ष के हंगामे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सोच रहा था कि आज सदन में उत्साह का वातावरण होगा क्योंकि बहुत बड़ी संख्या में हमारी महिला सांसद, दलित भाई, ​आदिवासी, किसान परिवार से सांसदों को मंत्री परिषद में मौका मिला।

आज संसद सत्र की शुरुआत हुई। यह शुरुआत काफी हंगामेदार रही। लोकसभा में हंगामे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नए मंत्रियों का परिचय करवाया। हालांकि, विपक्ष लगातार हंगामा कर रहा था। विपक्ष के हंगामे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं सोच रहा था कि आज सदन में उत्साह का वातावरण होगा क्योंकि बहुत बड़ी संख्या में हमारी महिला सांसद, दलित भाई, ​आदिवासी, किसान परिवार से सांसदों को मंत्री परिषद में मौका मिला। उनका परिचय करने का आनंद होता। लेकिन शायद देश के दलित, महिला, ओबीसी,​ किसानों के बेटे मंत्री बनें ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती है। इसलिए उनका परिचय तक नहीं होने देते।

इन सबके बीच दोनों सदनों में नए सदस्यों को सदस्यता दिलवाई गई। लोकसभा में दिवंगत सांसदों को श्रद्धांजलि दी गई। राज्यसभा 12:24 तक स्थगित हो गया है। शिरोमणि अकाली दल ने कृषि कानूनों के खिलाफ संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बताया, "देश के किसान इंसाफ चाहते हैं। हम चाहते हैं कि सारी पार्टी एकजुट होकर केंद्र सरकार के खिलाफ खड़ी हों और कानून वापस लेने का दबाव डालें।"