शिअद ने केंद्र सरकार से पूछा सवाल, ननकाना साहिब की यात्रा की अनुमति देने से क्यों किया इनकार ?

Sukhbir Singh Badal
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान के गुरुद्वारों में जाने की इच्छा रखने वाले 600 सिखों को वहां सुरक्षा व्यवस्था और कोविड-19 के हालातका हवाला देते हुए जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने रविवार को केन्द्र सरकार से इस बात का स्पष्टीकरण देने को कहा कि उसने कुछ श्रद्धालुओं को पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब की यात्रा की अनुमति क्यों नहीं दी। साथ ही शिअद ने कहा कि यह कदम ‘‘समुदाय पर हमले के समान है।’’ सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से भी प्रश्न किया कि उन्होंने मंजूरी नहीं दिए जाने के मुद्दे को केन्द्र सरकार के समक्ष क्यों नहीं उठाया। दरअसल अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के नेतृत्व में तीर्थयात्रियों के एक दल को ननकाना साहिब नरसंहार के सौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर 18 फरवरी से 25 फरवरी तक पाकिस्तान की यात्रा करनी थी। 

इसे भी पढ़ें: SPGC ने PM मोदी और अमित शाह को लिखा पत्र, ननकाना साहिब के दर्शन के लिए मांगी अनुमति 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान के गुरुद्वारों में जाने की इच्छा रखने वाले 600 सिखों को वहां सुरक्षा व्यवस्था और कोविड-19 के हालातका हवाला देते हुए जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। सुखबीर सिंह ने ट्वीट करके केन्द्र सरकार से स्पष्ट करने को कहा कि यात्रा के ठीक एक दिन पहले उसने जत्थे को अनुमति देने से इनकार क्यों किया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़