साढ़े चार घंटे देरी से दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 9 2019 9:48AM
साढ़े चार घंटे देरी से दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस
Image Source: Google

रेलवे अधिकारियों ने बताया था कि कई घंटे के इंतजार के बाद लाहौर जाने वाली समझौता एक्सप्रेस शाम छह बजकर 41 मिनट पर रवाना हुई। इस ट्रेन में दस पाकिस्तानियों समेत 103 यात्री सवार थे।

नयी दिल्ली। पाकिस्तानी प्राधिकारियों की ओर से बृहस्पतिवार को वाघा सीमा पर रोकी गई समझौता एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे की देरी से शुक्रवार सुबह आठ बजे दिल्ली पहुंची। रेलवे ने बताया कि भारत एवं पाकिस्तान के बीच चलने वाली यह ट्रेन 48 पाकिस्तानियों समेत 117 यात्रियों के साथ यहां पहुंची। पाकिस्तान ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को वाघा सीमा पर समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रोक दी थी जिसके कारण ये यात्री वहां फंसे रहे थे।



 
भारतीय रेलवे ने वाघा से भारत की सीमा में अटारी तक ट्रेन के साथ चलने के लिए चालक दल का एक सदस्य और गार्ड के साथ एक इंजन भेजा था। दिल्ली और लाहौर को जोड़ने वाली इस ट्रेन सेवा में व्यवधान के बाद सुरक्षा मंजूरी के इंतजार में सीमा के दोनों ओर के सैकड़ों यात्री कई घंटों तक फंसे रहे। रेलवे अधिकारियों ने बताया था कि कई घंटे के इंतजार के बाद लाहौर जाने वाली समझौता एक्सप्रेस शाम छह बजकर 41 मिनट पर रवाना हुई। इस ट्रेन में दस पाकिस्तानियों समेत 103 यात्री सवार थे।


उन्होंने बताया कि भारतीय चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा में अटारी पहुंचने वाली ट्रेन में 48 पाकिस्तानी यात्रियों समेत कुल 117 यात्री सवार थे।ट्रेन अटारी से बृहस्पतिवार रात करीब आठ बजे रवाना हुई थी। भारत के साथ पाकिस्तान के राजनयिक संबंधों का दर्जा घटाने की घोषणा के एक दिन बाद पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने इस्लामाबाद में मीडिया को बताया कि उनके देश ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा बंद कर दी है। दूसरी ओर यहां रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन निलंबित नहीं की गई है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video