संजय राउत बोले, सावरकर के बाद बाल ठाकरे ने हिंदुत्व की लौ जलाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2020   19:54
संजय राउत बोले, सावरकर के बाद बाल ठाकरे ने हिंदुत्व की लौ जलाई

23 जनवरी को दिवंगत बाल ठाकरे की जयंती है। राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि ठाकरे किसी सरकारी पद पर नहीं थे लेकिन उन्होंने यूनान के राजा सिकंदर की तरह काम किया। उन्होंने (ठाकरे) लोगों को एकजुट किया और उन्हें लड़ने के लिए प्रेरित किया। वीर सावरकर के बाद वह बाल ठाकरे थे जिन्होंने कट्टर हिंदुत्व की लौ जलाई।

मुम्बई। शिवसेना नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि विनायक दामोदर सावरकर के बाद वह बाल ठाकरे थे जिन्होंने भारतीय राजनीति में हिंदुत्व की हिमायत की और अब कुछ लोग उसका अनुसरण करने का प्रयास कर रहे हैं। 23 जनवरी को दिवंगत बाल ठाकरे की जयंती है। राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि ठाकरे किसी सरकारी पद पर नहीं थे लेकिन उन्होंने यूनान के राजा सिकंदर की तरह काम किया।

इसे भी पढ़ें: हिन्दुत्व की राह पर राज ठाकरे, MNS ने अपनाया नया भगवा झंडा

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने (ठाकरे) लोगों को एकजुट किया और उन्हें लड़ने के लिए प्रेरित किया। वीर सावरकर के बाद वह बाल ठाकरे थे जिन्होंने कट्टर हिंदुत्व की लौ जलाई।’’ उन्होंने शिवसेना की पूर्व सहयोगी पार्टी भाजपा पर परोक्ष तौर पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘अब कुछ लोग उसका अनुसरण करने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि शिवसेना और बाल ठाकरे का कोई मुकाबला नहीं है।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।