कर्नाटक के पांच और बागी विधायकों की याचिका सुनने पर SC ने सहमति जता दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 15 2019 12:26PM
कर्नाटक के पांच और बागी विधायकों की याचिका सुनने पर SC ने सहमति जता दी
Image Source: Google

कांग्रेस के पांच और बागी विधायकों ने 13 जुलाई को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। इन बागी विधायकों की मांग है कि उच्चतम न्यायालय इनका इस्तीफा स्वीकार करने का निर्देश कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष को दे। ये विधायक आनंद सिंह, के सुधाकर, एन नागराज, मुनिरत्न और रोशन बेग हैं।

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने कांग्रेस के पांच और बागी विधायकों की याचिका को 10 बागी विधायकों की लंबित याचिका के साथ सुनने पर सहमति जता दी है। ये विधायक उच्चतम न्यायालय से उनका इस्तीफा स्वीकार करने के लिए कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को निर्देश देने की मांग कर रहे हैं। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता में एक पीठ ने बागी विधायकों की तरफ से पेश होने वाले वरिष्ठ वकिल मुकुल रहतोगी की अर्जी पर संज्ञान लिया। याचिका में कहा गया है कि इन पांच विधायकों को भी उन 10 बागी विधायकों की लंबित याचिका में पक्षकार माना जाए जिनकी सुनवाई मंगलवार को होनी है। 

इसे भी पढ़ें: बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर कहा- कांग्रेस के किसी भी नेता से मिलना नहीं चाहते

कांग्रेस के पांच और बागी विधायकों ने 13 जुलाई को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। इन बागी विधायकों की मांग है कि उच्चतम न्यायालय इनका इस्तीफा स्वीकार करने का निर्देश कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष को दे। ये विधायक आनंद सिंह, के सुधाकर, एन नागराज, मुनिरत्न और रोशन बेग हैं। उच्चतम न्यायाल ने 12 जुलाई को कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के आर रमेश कुमार को 16 जुलाई तक कांग्रेस- जद (एस) गठबंधन के 10 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने के मामले में किसी भी तरह के निर्णय लेने से रोका था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video