कश्मीर: मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया, हथियार तथा गोला बारूद बरामद

encounter
ANI
अंकित सिंह । Jun 06, 2022 10:31PM
आईजीपी के मुताबिक मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी के पास से बरामद दस्तावेजों के अनुसार उसकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर के हंजल्ला के रूप में हुई है। एक एके राइफल, 5 मैगजीन सहित गोला-बारूद बरामद किया गया है।

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। जम्मू कश्मीर के आईजीपी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा एक आतंकवादी को मार गिराया गया है। आईजीपी ने बताया कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। 2 विदेशी और एक स्थानीय आतंकवादी घेराबंदी से भाग निकले। तलाशी चल रही है। 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर के बिगड़ते हालात के कारणों का विश्लेषण, Article 370 हटने के बाद भी क्यों जारी है आतंकवाद?

आईजीपी के मुताबिक मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी के पास से बरामद दस्तावेजों के अनुसार उसकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर के हंजल्ला के रूप में हुई है। एक एके राइफल, 5 मैगजीन सहित गोला-बारूद बरामद किया गया है। अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोपोर के जालूर इलाके के पानीपोरा के जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि तलाश अभियान के दौरान मौके पर छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलियां चलायी जिसका सुरक्षा बलों ने माकूल जवाब दिया। इसके बाद यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़