कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टी. बशीर का केरल में निधन, 79 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 25, 2022   11:40
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टी. बशीर का केरल में निधन, 79 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टी. बशीर का केरल में निधन हो गया।बशीर काझाक्कूटम निर्वाचन क्षेत्र से 1977 में विधायक निर्वाचित हुए थे लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी के लिए यह सीट छोड़ दी थी। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बशीर के निधन पर शोक जताया है।

तिरुवनंतपुरम।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक तथा सांसद रहे टी. बशीर का शुक्रवार को सुबह निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। बशीर 79 वर्ष के थे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “वेम्बायम स्थित अपने आवास पर बशीर ने शुक्रवार को सुबह अंतिम श्वांस ली।’’ बशीर, पिछले पांच साल से दिल की बीमारी जूझ रहे थे।

इसे भी पढ़ें: क्या फिर पाला बदल सकते हैं राजभर? उनकी खामोशी से उठ रहे हैं ढेरो सवाल

उन्हें चिरयांकीझु निर्वाचन क्षेत्र से दो बार लोकसभा के लिए चुना गया था। वह दो बार राज्यसभा के भी सदस्य रहे। बशीर काझाक्कूटम निर्वाचन क्षेत्र से 1977 में विधायक निर्वाचित हुए थे लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी के लिए यह सीट छोड़ दी थी। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बशीर के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, “बशीर जनता को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर हस्तक्षेप करते थे और समाज के हित के लिए काम करते थे।” कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी बशीर के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनके पार्थिव शरीर को केरल प्रदेश कांग्रेस समिति कार्यालय में रखा जाएगा ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें। बाद मेंउन्हें सुपुर्द-ए-ख़ाक़ किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...