ED की कार्रवाई के बीच पीएम मोदी से मिले शरद पवार, संजय राउत की कुर्क संपत्ती का उठाया मुद्दा

modi sharad
अंकित सिंह । Apr 06, 2022 4:27PM
अपने बयान में शरद पवार ने कहा कि मैंने ईडी द्वारा शिवसेना के संजय राउत की संपत्तियों को कुर्क करने के मामले को पीएम के संज्ञान में लाया। अगर कोई केंद्रीय एजेंसी इस तरह का कदम उठाती है तो उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।

एक ओर जहां महाराष्ट्र में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा महा विकास आघाड़ी के नेताओं विशेष रूप से एनसीपी और शिवसेना के नेताओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। तो वहीं दूसरी ओर आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। यह मुलाकात संसद भवन में हुई है। जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच लगभग 20 मिनट तक यह बैठक चली। हालांकि इस बैठक को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है।

मुलाकात के बाद शरद पवार ने बयान भी दिया। अपने बयान में शरद पवार ने कहा कि मैंने ईडी द्वारा शिवसेना के संजय राउत की संपत्तियों को कुर्क करने के मामले को पीएम के संज्ञान में लाया। अगर कोई केंद्रीय एजेंसी इस तरह का कदम उठाती है तो उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। पवार ने सवाल किया कि क्या उनके खिलाफ यह कार्रवाई सिर्फ और सिर्फ इसलिए हो रही है क्योंकि वह सरकार के खिलाफ बोलते हैं। 

इसे भी पढ़ें: शिवसेना ने UPA में बदलाव की उठाई मांग, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

महाराष्ट्र में एमवीए सरकार पर एनसीपी के शरद पवार ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि वे किसी को उपेक्षित या दरकिनार महसूस न कराएं। जब हम बैठकर बात करते हैं तो ऐसा कोई मामला नहीं उठाया जाता है। उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में अगले विधानसभा चुनाव के बाद महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सत्ता में वापस आ जाएगी। यूपीए के नेतृत्व के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैंने कई बार कहा है कि मुझे यह जिम्मेदारी लेने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़