दोपहर 2 बजे प्रवर्तन निदेशालय पहुंचेंगे शरद पवार, निषेधाज्ञा लागू

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 27, 2019   12:35
दोपहर 2 बजे प्रवर्तन निदेशालय पहुंचेंगे शरद पवार, निषेधाज्ञा लागू

पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से निदेशालय के कार्यालय के बाहर नहीं जमा होने की अपील की है। एक अधिकारी ने बताया कि एस एस राम गुलाम रोड, करीमभोय रोड और जे एन हर्दिया रोड यातायात के लिए बंद है। हालांकि वीआईपी और आपातसेवा वाहनों को इन मार्गों से गुजरने की इजाजत होगी।

मुंबई। राकांपा प्रमुख शरद पवार के प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय शुक्रवार दोपहर में पहुंचने से पहले पुलिस ने वहां निषेधाज्ञा लगा दी है। वहीं राज्य में विपक्षी पार्टी का दावा है कि पुलिस उनके कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले रही है। पुलिस ने शुक्रवार सुबह बताया कि पवार के दौरे को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को दक्षिणी मुंबई के बल्लार्ड पियरे स्थित प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय की ओर जाने वाली सड़कों पर तैनात किया गया है। महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक के भ्रष्टाचार से जुड़े धनशोधन मामले में पवार का नाम भी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री को अभी तक प्रवर्तन निदेशालय ने तलब नहीं किया है। राकांपा के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने ट्वीट किया, ‘‘ सम्मानीय शरद पवार दोपहर दो बजे प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय जाएंगे। कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उनके समर्थन में मौजूद रहेंगे। लेकिन पुलिस ने कल रात से कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। हम वैसे लोग हैं जो कानून व्यवस्था में विश्वास करते हैं।’’ मलिक ने ट्वीट किया, ‘‘यह दमन सही नहीं है। निंदनीय।’’

इसे भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पवार के खिलाफ कार्रवाई से आती है अवसरवाद की बू: राहुल

राकांपा कार्यकर्ताओं ने इस सप्ताह की शुरुआत में मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में तब भी विरोध प्रदर्शन किया था जब पवार का नाम इस मामले में तय किया गया था। बृहस्पतिवार रात में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी तरह के विरोध की आशंका को देखते हुए पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत ईडी कार्यालय के बाहर लोगों के जुटने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बृहस्पतिवार रात पुलिस से यह जानकारी मिली की कोलाब, कुफे परेड, मरीन ड्राइव, डोंगरी, आजाद मैदान, जे जे मार्ग, एमआरए मार्ग पुलिस थाना क्षेत्रों में भी निषेधाज्ञा लगायी गयी है।

इसे भी पढ़ें: पवार के समर्थन में उतरी शिवसेना, कहा- ईडी आज भगवान से भी हुआ बड़ा

पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से निदेशालय के कार्यालय के बाहर नहीं जमा होने की अपील की है। एक अधिकारी ने बताया कि एस एस राम गुलाम रोड, करीमभोय रोड और जे एन हर्दिया रोड यातायात के लिए बंद है। हालांकि वीआईपी और आपातसेवा वाहनों को इन मार्गों से गुजरने की इजाजत होगी। उन्होंने कहा कि दिन में इस इलाकों में वाहनों को पार्क करने पर रोक है। अधिकारी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सभी ऐहतियाती कदम उठाए गए हैं। इसी बीच महाराष्ट्र के राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल और महासचिव जितेंद्र अवहद, पवार के घर पहुंच चुके हैं। पवार पहले ही यह कह चुके हैं कि ‘खुद की इच्छा’ से प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय जाएंगे और जांच में जांच एजेंसी का सहयोग करेंगे। प्रवर्तन निदेशालय ने पवार और उनके भतीजे अजीत पवार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। राकांपा ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...