राजीव गांधी पर टिप्पणी को लेकर पवार ने मोदी की आलोचना की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 9 2019 5:19PM
राजीव गांधी पर टिप्पणी को लेकर पवार ने मोदी की आलोचना की
Image Source: Google

एक सनसनीखेज आरोप में मोदी ने बुधवार को गांधी परिवार पर युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल “पर्सनल टैक्सी” के तौर पर करने की बात कही जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे।

सतारा। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत राजीव गांधी को ‘‘भ्रष्टाचारी नंबर एक’’ बताए जाने समेत उन पर लगाए गए तमाम आरोपों के लिये गुरुवार को निंदा की। पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री को ऐसे व्यक्ति के बारे में इस तरह की टिप्पणी करना शोभा नहीं देता जो जीवित न हो।  मोदी ने उत्तर प्रदेश की एक रैली में पिछले शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, “आपके पिता (राजीव गांधी) को उनके दरबारी मिस्टर क्लीन करार देते थे लेकिन उनका जीवन ‘भ्रष्टाचारी नंबर एक’ के तौर पर समाप्त हुआ।”

भाजपा को जिताए

इसके अलावा, एक सनसनीखेज आरोप में मोदी ने बुधवार को गांधी परिवार पर युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल “पर्सनल टैक्सी” के तौर पर करने की बात कही जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे।  आरोपों पर प्रतिक्रिया करते हुए पवार ने यहां संवाददाताओं को बताया, “वह व्यक्ति (राजीव गांधी) अब जीवित नहीं हैं। उनकी मौत किसी के लिये भी दर्दनाक थी।” उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के दो व्यक्ति- इंदिरा गांधी और राजीव गांधी- प्रधानमंत्री बने और मारे गए। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “और इतने बड़े बलिदान के बाद, यह शोभा (प्रधानमंत्री को) नहीं देता कि व्यक्तियों के बारे में ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया जाए।”
राजीव गांधी के खिलाफ मोदी की ‘भ्रष्टाचारी नंबर एक’ टिप्पणी के संदर्भ में पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री बाकी बचे दो चरणों के लोकसभा चुनाव इस मुद्दे पर लड़ने का आह्वान कर रहे हैं। राकांपा प्रमुख ने कहा, “वह क्या कह रहे हैं? वह किस स्तर तक गिरेंगे?” ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद इंदिरा गांधी की 1984 में उनके अंगरक्षकों ने हत्या कर दी थी। उनके बेटे राजीव गांधी 1991 में लिट्टे द्वारा किये गए एक आत्मघाती बम धमाके में मारे गए थे। 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप