शिवसेना सांसद संजय राउत को नहीं मिली राहत, 4 अगस्त तक ED की कस्टडी में रहेंगे

Shiv Sena MP Sanjay Raut
ANI
अंकित सिंह । Aug 01, 2022 4:02PM
संजय राउत के वकील अशोक मुंदरगी ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि संजय राउत दिल की बीमारियों के मरीज हैं। उनकी सर्जरी भी की गई थी। इसके साथ ही उनके वकील ने इससे जुड़े कागजात को भी कोर्ट के समक्ष पेश किए।

धन संशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत 4 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से संजय राउत को लेकर 8 दिनों के लिए हिरासत की मांग की गई थी। लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 4 अगस्त तक ही संजय राउत को ईडी की हिरासत में रखने का फैसला सुनाया है। संजय राउत के वकील अशोक मुंदरगी ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि संजय राउत दिल की बीमारियों के मरीज हैं। उनकी सर्जरी भी की गई थी। इसके साथ ही उनके वकील ने इससे जुड़े कागजात को भी कोर्ट के समक्ष पेश किए। 

इसे भी पढ़ें: 'मुझे संजय राउत पर गर्व', उद्धव ठाकरे बोले- झुकने वाला कभी शिवसैनिक नहीं हो सकता

संजय राउत के वकील को उनसे मिलने की इजाजत दे दी गई है। संजय राउत के वकील ने इस बात की भी मांग की है कि उनसे देर रात तक पूछताछ ना हो जिसके जवाब में ईडी ने कहा कि उनसे 10:00 बजे तक ही पूछताछ की जाएगी। इससे पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने संजय राउत के परिवार से मुलाताक की थी। इसके बाद उन्होंने कहा कि  संजय राउत पर गर्व है। 'पुष्पा' में एक डायलॉग है- 'झुकेगा नहीं'। लेकिन असली शिवसैनिक जो झुकेगा नहीं वो संजय राउत हैं। जो कहते थे वो झुकेंगे नहीं आज वो सब तरफ हैं। यह बालासाहेब द्वारा दिखाया गया निर्देश नहीं है। राउत ही सच्चे शिवसैनिक हैं। भाजपा पर आरोप लगाते हुए ठाकरे ने कहा कि हमारे खिलाफ बोलने वाले का सफाया करना होगा - ऐसी मानसिकता के साथ प्रतिशोध की राजनीति चल रही है।

इसे भी पढ़ें: खाकस्पर्श! पहले अनिल देशमुख, फिर नवाब मलिक और अब संजय राउत, बीजेपी ने इस अंदाज में कसा तंज

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को दोपहर बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत को विशेष अदालत के समक्ष पेश किया। रविवार देर रात प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई की एक चॉल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले ईडी ने राउत के आवास पर करीब नौ घंटे तक छापेमारी की, जिसमें 11.5 लाख रुपये नकद जब्त किए गए। अधिकारियों ने दावा किया कि राउत जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, जिसके कारण उन्हें धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत देर रात 12:05 बजे हिरासत में लिया गया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़