शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, बच्चियों के साथ दुष्कर्म पर फांसी वाले विदेयक को लिया जा सकता है वापिस

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, बच्चियों के साथ दुष्कर्म पर फांसी वाले विदेयक को लिया जा सकता है वापिस

इस बैठक में बच्ची से दुष्कर्म पर फांसी की सजा वाले विधेयक को वापस लाया जा सकता है। आज यानी मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में मंगलवार को शिवराज कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में बच्ची से दुष्कर्म पर फांसी की सजा वाले विधेयक को वापस लाया जा सकता है। आज यानी मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें:Prabhasakshi NewsRoom। पंजाब में भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे कैप्टन अमरिंदर 

इसी कड़ी में मंत्रिपरिषद की होने वाली बैठक में नए मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए 1500 करोड़ से अधिक की प्रशासकीय स्वीकृति पर भी निर्णय लिया जा सकता है। प्रदेश के राजगढ़, नीमच, मंदसौर, श्योपुर, सिंगरौली और मंडला में मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण करवाया जा रहा है।

वहीं इस बैठक में राज्य वित्त निगम द्वारा भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक के लिए लोन करने पर एकमुश्त समझौता योजना के तहत करने पर विचार किया जाएगा। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक ने करोड़ रूपए के एकमुश्त समझौता भुगतान पर सैद्धांतिक सहमति दी है। हालांकि इसे किस्तों में चुकाना होगा।

इसे भी पढ़ें:Prabhasakshi NewsRoom। अमित शाह के क्षेत्र में अनुच्छेद 370 के नाम पर स्पोर्ट्स लीग शुरू करेगी भाजपा 

राज्य शैक्षणिक प्रबंधन और प्रशिक्षण संस्थान को प्रशासन अकादमी से अलग करने के लिए स्वतंत्र इकाई के रूप में प्रस्तुत करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इसकी कवायद 2010 के प्रशासन अकादमी की स्थापना के बाद से शुरू हो गई थी।

इसी के साथ ही मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी सहित तीन विद्युत वितरण कंपनियों की परियोजना के लिए 1818 करोड़ रुपए की स्वीकृति पर भी विचार किया जा सकता है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।