भोपाल में CNG और बैटरी से चलने वाले वाहनों को बढ़ावा देगी सरकार, CM शिवराज ने कही यह अहम बात

Shivraj Singh Chouhan
Twitter
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भोपाल की आबोहवा खराब न हो, इसलिए पेट्रोल एवं डीजल से चलने वाले वाहनों के बजाय सीएनजी एवं बैटरी से चलने वाले वाहनों को बढ़ायेंगे। शहर में मेट्रो और बसें तो चलेंगी ही, साथ अब केबल कार के माध्यम से हवा में आवागमन की व्यवस्था का भी हमारा प्रयास है। उन्होंने

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को राजधानी भोपाल की नव-निर्वाचित महापौर मालती राय के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने भोपाल की जनता का आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी जनप्रतनिधियों से मेरी अपील है कि जनता के विश्वास को कभी टूटने मत देना। भोपाल की हर गली-मोहल्ले में मैंने साइकिल चलाई है, यहीं के सरकारी स्कूल में पढ़ा हूं।

इसे भी पढ़ें: MP में भी जारी है पॉलिटिकल ड्रामा, दिग्विजय का आरोप- बिना सूचना कांग्रेस कार्यालय में घुसी पुलिस 

उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे भोपाल एवं मध्य प्रदेश की सेवा का अवसर मिला। भोपाल अद्भुत शहर है। भोपाल हाईटेक, आईटी और मेट्रो सिटी बन रहा है। देश और दुनिया से भोपाल जो आता है, इसे देखता ही रह जाता है। बड़ा ताला, छोटा तालाब, चौक बाजार की अद्भुत छटा है। मैं संकल्प लेता हूं कि हम भोपाल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

हवा में आवागमन की व्यवस्था का प्रयास करेगी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपाल की आबोहवा खराब न हो, इसलिए पेट्रोल एवं डीजल से चलने वाले वाहनों के बजाय सीएनजी एवं बैटरी से चलने वाले वाहनों को बढ़ायेंगे। शहर में मेट्रो और बसें तो चलेंगी ही, साथ अब केबल कार के माध्यम से हवा में आवागमन की व्यवस्था का भी हमारा प्रयास है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 150 योजनाएं तथा इतनी ही योजनाएं राज्य सरकार की हितग्राही मूलक हैं। सभी पार्षद पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने में कोई कसर ना छोड़ें।

इसे भी पढ़ें: देख रहा है बिनोद... शिवराज ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- अब तिरंगे पर भी कर रहे हैं राजनीति 

उन्होंने कहा कि आज का दिन उत्सव का दिन है, इसके तत्काल बाद काम के दिन शुरू हो जाएंगे। एक दिन भोपाल के विकास का पूरा खाका बनाकर हम भोपाल की जनता के साथ फिर बैठेंगे और रोड मैप प्रस्तुत करेंगे। उस रोड मैप में वह चीजें प्रमुखता के साथ होंगी जो हमने संकल्प पत्र में व्यक्त की हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़