सपा-बसपा की चाबी मोदी के हाथ में है : राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 18 2019 3:11PM
सपा-बसपा की चाबी मोदी के हाथ में है : राहुल
Image Source: Google

राहुल ने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनते ही उसने अपने वादे के मुताबिक किसानों की कर्जमाफी की। ‘‘हम देश में दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने सपा और बसपा को घेरते हुए कहा कि मोदी ने राफेल खरीद मामले में अपने मित्र उद्योगपति अनिल अम्बानी को 30 हजार करोड़ रुपये का नाजायज फायदा कराया।

बदायूं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को किसानों को लुभाते हुए भाजपा पर जमकर प्रहार किये और कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में पार्टी की सरकार बनने पर किसी भी कर्जदार किसान को कर्ज की वजह से जेल नहीं भेजा जाएगा। राहुल ने आवंला लोकसभा क्षेत्र के दातागंज स्थित म्याऊं कस्बे में आयोजित एक रैली में कहा ‘‘केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने हजारों करोड़ रुपये के कर्जदार कारोबारियों को जेल में डालने के बजाय विदेश भाग जाने दिया, जबकि किसान को मात्र 20 हजार रुपये का कर्ज ना चुका पाने की वजह से जेल में डाल दिया। अब ऐसा नहीं होगा, जब तक बड़े कर्जदार सलाखों के पीछे नहीं होंगे, तब तक एक भी किसान जेल नहीं जाएगा।’’

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी का मोदी पर तीखा प्रहार, कहा- प्रधानमंत्री केवल ‘झूठ बोलते हैं’

उन्होंने कहा  हमारी सरकार बनते ही कोई भी किसान कर्ज ना लौटने के कारण जेल नहीं जाएगा। इस मौके पर राहुल के साथ कांग्रेस के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंच पर मौजूद थे। राहुल ने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनते ही उसने अपने वादे के मुताबिक किसानों की कर्जमाफी की। ‘‘हम देश में दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने सपा और बसपा को घेरते हुए कहा कि मोदी ने राफेल खरीद मामले में अपने मित्र उद्योगपति अनिल अम्बानी को 30 हजार करोड़ रुपये का नाजायज फायदा कराया। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा की चुनाव आयोग से अपील, कहा- राहुल गांधी को रैलियां करने से रोकें



उन्होंने पूछा ‘‘क्या कभी सपा और बसपा ने  चौकीदार चोर है  कहा ?नहीं कहा, क्योंकि उनकी चाबी मोदी के हाथ में है।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी पिछले 45 साल में सबसे ज्यादा हो चुकी है। आज देश में हर 24 घंटों में 27 हजार युवा अपना रोजगार खो रहे हैं। राहुल ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी करके देश के लोगों का पैसा निकाल लिया। अब कांग्रेस वही पैसा अनिल अंबानी से छीनकर गरीबों के खाते में डालेगी। कांग्रेस की  न्याय  योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर गरीबों को एक साल में 72000 रुपये की आमदनी सुनिश्चित की जाएगी।

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story