Spicejet ने 2 यात्रियों को विमान से उतारा, केबिन क्रू के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप

SpiceJet
creative common
अभिनय आकाश । Jan 23, 2023 8:00PM
एयरलाइन के अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों में से एक ने केबिन क्रू को 'परेशान' किया, जिसके बाद उसके सह-यात्री और उसे विमान से उतार दिया गया। इसके बाद दोनों यात्रियों को सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया।

दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट में स्पाइसजेट के दो यात्रियों को 'उग्र व्यवहार' के कारण विमान से उतार दिया गया। घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें एक यात्री केबिन क्रू पर चिल्ला नजर आ रहा है। एयरलाइन के अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों में से एक ने केबिन क्रू को 'परेशान' किया, जिसके बाद उसके सह-यात्री और उसे विमान से उतार दिया गया। इसके बाद दोनों यात्रियों को सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: Air India Express का मस्कट जा रहा विमान तकनीकी खामी के बाद वापस लौटा

23 जनवरी, 2023 को एक स्पाइसजेट वेट-लीज्ड कोरेंडन विमान SG-8133 (दिल्ली-हैदराबाद) को संचालित करने के लिए निर्धारित किया गया था। दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान एक यात्री ने अनियंत्रित और अनुचित तरीके से व्यवहार किया और केबिन क्रू को परेशान किया। चालक दल ने इसकी सूचना पीआईसी और सुरक्षा कर्मचारियों को दी। स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि उक्त यात्री और एक सह-यात्री, जो एक साथ यात्रा कर रहे थे, दोनों को उतार दिया गया और सुरक्षा दल को सौंप दिया गया।

इसे भी पढ़ें: Nepali प्रधानमंत्री ने विमान हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात की

हालांकि, उड़ान में यात्रियों द्वारा बदसलूकी का यह पहला मामला नहीं है। 26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया (AI) के यात्री द्वारा महिला से बदसलूकी मामले में डीजीसीए ने एयरलाइन पर जुर्माना लगाया था। डीसीसीए ने नियमों के उल्लंघन के लिए एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।  

अन्य न्यूज़