नशा करके वाहन चलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, अनिल विज बोले- निरीक्षण अभियान भी चलाया जाएगा

Anil Vij
ANI
अभिनय आकाश । May 27, 2022 7:05PM
हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा कि मैं जल्द ही सभी अधिकारियों के साथ बैठक करने वाला हूं और सभी यातायात पुलिस ये पक्का करे कि भारी यातायात के लिए जो लेन हैं वो उसी लेन में ही चले वो दूसरी लेन में न आए ताकि दुर्घटना न हो।

 हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में राजमार्गों पर भारी वाहनों की उल्लघनाओं को चेक करने के लिए व निरीक्षण अभियान को तेज करने हेतू जल्द ही उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी और नशा करके वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। विज आज यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नशे के खिलाफ हम लगातार मूवमेंट चला रहे हैं। सभी पुलिस कप्तान हर हफ्ते मेरे पास छापेमारी और बरामद नशे के सामान की रिपोर्ट जमा करते हैं और फिर मैं उसे देखता हूं। इस संबंध में एनसीबी भी काम कर रही है। इसमें सज़ा भी होनी चाहिए और हो भी रही है। 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा और एसएसीबी ने पहना 2022 सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप का ताज

हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा कि मैं जल्द ही सभी अधिकारियों के साथ बैठक करने वाला हूं और सभी यातायात पुलिस ये पक्का करे कि भारी यातायात के लिए जो लेन हैं वो उसी लेन में ही चले वो दूसरी लेन में न आए ताकि दुर्घटना न हो। सड़क दुर्घटनाओं के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सालभर में हरियाणा में सडक दुर्घटनाओं में लगभग पांच हजार लोगों की मृत्यु हो जाती है और लगभग 9 हजार लोग जख्मी हो जाते हैं और ये सब यातायात के नियमों के पालन न करने से होता है। इसलिए इस निरीक्षण अभियान को सख्ती से चलाया जाएगा। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़