गुना जिले के विद्यार्थीयों ने की छात्रावास खोलने की माँग, जिला शिक्षा अधिकारी को दिया ज्ञापन

गुना जिले के विद्यार्थीयों ने की छात्रावास खोलने की माँग, जिला शिक्षा अधिकारी को दिया ज्ञापन

ज्ञान हो कि कोरोना काल के चलते स्कूल, कॉलेज छात्रावास लगभग छह महीने से पूरी तरह बंद हैं। लेकिन वर्तमान में कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं संचालित हो रही हैं। साथ ही इनकी अर्धवार्षिक परीक्षाएं भी स्कूलों के द्वारा संचालित की जा रही हैं।

गुना। मध्य प्रदेश के गुना जिले में  कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक अध्यनरत विद्यार्थियों के लिए छात्रावास खोले जाने की माँग की है। दरआसल कोरोना संक्रमण के चलते यह छात्रावास बंद है। जिन्हें खोलने की मांग छात्रों ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की है। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने विचार कर शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए कुछ हल निकालने की बात कही है।

 

इसे भी पढ़ें: चित्रकूट विधायक ने रोपवे प्रबंधन को दी चेतावनी, कहा स्थानीय लोगों को दें रोजगार

ज्ञान हो कि कोरोना काल के चलते स्कूल, कॉलेज छात्रावास लगभग छह महीने से पूरी तरह बंद हैं। लेकिन वर्तमान में कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं संचालित हो रही हैं। साथ ही इनकी अर्धवार्षिक परीक्षाएं भी स्कूलों के द्वारा संचालित की जा रही हैं। ऐसे में जो निर्धन छात्र छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। उनकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर होने के चलते बार-बार गांव से किराया लगाकर आने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन में छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द छात्रावासों को शुरू करने की मांग की गई है। साथ ही छात्रावासों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने की भी मांग की है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।