गणतंत्र दिवस पर संविधान की संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लें: ममता बनर्जी

Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को देशवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी और उनसे संविधान के बुनियादी ढांचे और खास तौर पर इसकी संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लेने का आग्रह किया।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को देशवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी और उनसे संविधान के बुनियादी ढांचे और खास तौर पर इसकी संघीय विशेषता की रक्षा का संकल्प लेने का आग्रह किया। उन्होंने देश की रक्षा एवं नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को सलाम किया। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने देश से न्याय, स्वतंत्रता, समानता व बंधुत्व के आदर्शों की रक्षा, संरक्षण और पालन करने का आह्वान किया। उन्होंने इन्हें भारतीय लोकतंत्र के स्तंभ के रूप में वर्णित किया।

इसे भी पढ़ें: कल्याण सिंह और जनरल बिपिन रावत को दिया जाएगा पद्म विभूषण, 10 विदेशी नागरिक भी किए जाएंगे सम्मानित, यहां देखें पूरी फेहरिस्त

उन्होंने ट्वीट किया, सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। इस दिन, आइए हम एक बार फिर भारतीय संविधान के बुनियादी ढांचे और विशेष रूप से इसकी संघीय विशेषता की रक्षा करने का संकल्प लें। बनर्जी ने कहा, आइए हम अपने संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के आदर्शों की रक्षा, संरक्षण और पालन करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा, मैं सभी स्वतंत्रता सेनानियों और जवानों को सलाम करती हूं, जिनके बलिदान और निस्वार्थ सेवा से हमारा देश सुरक्षित है।

इसे भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस: जम्मू-कश्मीर की झांकी में केंद्रशासित प्रदेश के बदलते चेहरे को दर्शाया गया

उन सभी देशवासियों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई जो हमारे लोकतंत्र के स्तंभ हैं। जय हिंद। गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोलकाता के रेड रोड पर एक संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी शामिल हुए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़