अमेरिकी रक्षा मंत्री और राजनाथ सिंह के बीच हुई बातचीत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   22:28
अमेरिकी रक्षा मंत्री और राजनाथ सिंह के बीच हुई बातचीत

पेंटागन ने कहा कि फोन कॉल के दौरान एस्पर और सिंह ने विभिन्न क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा की। पेंटागन ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि एस्पर ने हिंद प्रशांत महासागर क्षेत्र में भारत के नेतृत्व पर दृढ़ प्रतिबद्धता जताई।

वाशिंगटन। अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह से बातचीत की और एक “मजबूत तथा दीर्घकालिक” द्विपक्षीय रक्षा साझेदारी पर अपनी सहमति दोहराई। अमेरिकी रक्षा प्रतिष्ठान पेंटागन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पेंटागन ने कहा कि फोन कॉल के दौरान एस्पर और सिंह ने विभिन्न क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा की। पेंटागन ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि एस्पर ने हिंद प्रशांत महासागर क्षेत्र में भारत के नेतृत्व पर दृढ़ प्रतिबद्धता जताई।

वक्तव्य में कहा गया, “एस्पर ने एक मजबूत और दीर्घकालिक भारत-अमेरिका रक्षा साझेदारी के प्रति समर्थन को दोहराया और दोनों नेताओं ने कई महत्वपूर्ण द्विपक्षीय कदम उठाने के तरीकों पर चर्चा की।” भारत में अम्फान चक्रवात से होने वाली मौतों पर एस्पर ने शोक प्रकट किया और दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी के बीच परस्पर सहयोग पर चर्चा की।   वक्तव्य के अनुसार , विदेश मंत्री एस्पर ने जल्दी ही भारत आने की इच्छा जताई है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।